कैम्ब्रिज में राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का पलटवार, बोले- भारत को बदनाम करना उनकी आदत

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया है. पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को राहुल के बयान को झूठा और भारत को बदनाम करने वाला बताया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश को बदनाम करने में लगे हैं. राहुल ने फिर विदेश में रोना रोया है. विदेशी धरती से देश का अपमान राहुल की आदत है. वह विदेश में भारत को बदनाम करने का एक मौका नहीं छोड़ते हैं. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल इटली के पीएम को तो सुन लेते. दुनिया में पीएम मोदी का सम्मान बढ़ा है. राहुल चुनावों में हार स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं. कांग्रेस भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठा रही है. क्या संवैधानिक संस्थाओं पर कांग्रेस को भरोसा नहीं है. बांटो और राज करो राहुल की नीति है. पेगासस राहुल के दिल और दिमाग में बैठा है. केंद्रीय मंत्री पेगासस मामले पर कहा कि ऐसी क्या मजबूरी थी, जो उन्होंने अपना फोन जमा नहीं कराया. 

राहुल गांधी ने मशहूर कैंब्रिज विश्वविद्यालय में दिए व्याख्यान में यह आरोप लगाया: 
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने मशहूर कैंब्रिज विश्वविद्यालय में दिए व्याख्यान में यह आरोप लगाया कि उनके और कई अन्य विपक्षी नेताओं के फोन में पेगासस स्पाइवेयर था और गुप्तचर अधिकारियों ने खुद उन्हें फोन करके बताया था कि बातचीत करते हुए वह सावधान रहें क्योंकि उनकी बातों को रिकॉर्ड किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट कर रहे हैं. ‘‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’’ के प्रमुख सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी के व्याख्यान का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किया है.

गुप्तचर अधिकारियों ने मुझे फोन करके बताया:
राहुल गांधी ने इस व्याख्यान में अपनी ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ और चीन के संदर्भ में विस्तार से बातचीत की है. उन्होंने भारत में विपक्षी नेताओं की ‘‘निगरानी किए जाने’’ का उल्लेख करते हुए दावा किया कि मेरे फोन में पेगासस था, कई और नेताओं के फोन में भी पेगासस था. गुप्तचर अधिकारियों ने मुझे फोन करके बताया कि फोन पर बातचीत करते हुए कृपया सावधान रहें क्योंकि हम (आपकी बातों को) रिकॉर्ड कर रहे हैं.