70 साल के ससुर ने 28 वर्ष की बहू से रचाई शादी, मंदिर में लिए सात फेरे; बना चर्चा का विषय

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 70 साल के एक बुजुर्ग के 28 साल की अपनी बहू के साथ शादी रचाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों के बीच यह शादी चर्चा का विषय बन गई है.

बड़हलगंज पुलिस थाना के चौकीदार कैलाश यादव (70) इस क्षेत्र के छपिया उमराव गांव के निवासी हैं. पांच दिन पहले उन्होंने अपनी विधवा बहू पूजा से एक मंदिर में विवाह कर लिया. पूजा महज 28 वर्ष की है और वह चार साल पहले अपने पति की मौत के बाद से ही अपने ससुर के साथ रह रही है.

पूजा उम्र में कैलाश से 42 वर्ष छोटी है, लेकिन उसने अपनी मर्जी से उसके साथ शादी की है. बड़हलगंज पुलिस थाना ने इस बात की पुष्टि की है कि इस अनोखी शादी के संबंध में दोनों में से किसी की ओर से भी कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है. पुलिस के मुताबिक, कैलाश के तीन बेटे थे, जिनमें से पूजा का पति सबसे छोटा था. उसका बड़ा बेटा भी छपिया उमराव गांव में रहता है, जबकि दूसरा बेटा बड़हलगंज पुलिस थाना के लिए भोजन बनाता है.

कैलाश ने उसे खुद ही पूजा को शादी का प्रस्ताव दे दिया:
स्थानीय लोगों के अनुसार, चूंकि शादी के कुछ ही समय बाद पूजा के पति की मौत हो गई थी, इसलिए उसकी कोई संतान नहीं है और कैलाश की पत्नी 12 साल पहले गुजर गई थी. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीनों से कुछ लोग पूजा से शादी करने में रुचि दिखा रहे थे, लेकिन कैलाश ने उसे खुद ही शादी का प्रस्ताव दे दिया, जिसके बाद दोनों ने एक मंदिर में ब्याह रचा लिया. सोर्स- भाषा