IND vs PAK: भारत-पाक मैच रिजर्व डे पर वेंकटेश प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया, बोले- बांग्लादेश और श्रीलंका अपनी सोच बताए

नई दिल्लीः एशिया कप सुपर-4 में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो में खेला जाना है. जहां बारिश के साये को देखते हुए रिजर्व डे की घोषणा कर दी गयी है. जो कि सिर्फ भारत-पाक के मैच के लिए रखा गया है. ऐसे में बांग्लदेश और श्रीलंका ने इस पर कड़ी आपत्ति जतायी है और कहा है कि टूर्नामेंट एक तो फिर नियम सबके लिये अलग-अलग क्यों है. 

जिसपर अब भारतीय खिला़ड़ी वेंकटेश ने ट्वीट करके जवाब देते हुए लिखा है कि आपके उपर किस तरह का दबाव था कि आपने इस तरह की मांग को मान लिया? आप अपने देश के लिए रिजर्व डे नहीं रख सके. आपको इस बात का जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा कि काफी दिनों से भारत-पाक के मैच को लेकर चर्चा हो रही है कि अगर मैच बारिश के भेंट चढ़ गया तो क्या होगा लेकिन आप ये नहीं सोच रहे कि आपका मैच बारिश के साये में आ गया तो फिर वक्लिफाई का क्या होगा. कि क्या आप इमानदारी से इसके पीछे अपनी सोच और कारण को बयां कर सकते हैं? 

बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने कहा कि इस तरह किसी बीच टूर्नामेंट में मैंने किसी भी तरह के नियम बदलते नहीं देखे है. हां मान सकता हूं कि अगर इस प्रकार का फैसला लिया गया है तो कुछ सोच के ही लिया गया होगा. सभी टीमों की टेक्निकल कमेटी की मौजूदगी में ये अंतिम फैसला लिया गया है. लेकिन बारिश के खतरे के बीच हम चाहते है कि हमें भी रिजर्व-डे मिले.

अगर ये फैसला किसी टीम को प्वाइंट देता है तो नुकसान है- श्रीलंका
जबकि श्रीलंका के कोच ने कहा कि मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है. बस मुझे इससे केवल इतनी परेशानी है कि अगर रिजर्व-डे किसी टीम को पॉइंट्स दिलाता है तो इससे टेबल में हमारा स्थान प्रभावित होगा. ऐसे में ये एक सोचने वाली बात है.