IND vs AUS: जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव ने रचा नया कीर्तिमान, टी-20 इंटरनेशनल में रोहित को पछाड़ इस पोजिशन पर जमाया कब्जा

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहां भारत ने वर्ल्ड की कसर पूरी करते हुए कंगारू टीम को 2 विकेट से पटखनी दी. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 208 रन बनाये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 1 गेंद शेष रहते हुए मुकाबले में जीत हासिल की. भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाये. यादव ने 80 रन बनाये. और खिलाड़ी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गये. इसके साथ ही यादव ने रोहित शर्मा को रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच के लिये नामित सूर्यकुमार यादव ने नया कीर्तिमान रच दिया है. सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में रोहित को पीछे छोड़ दिया. रोहित ने 12 खिताब जीते हैं. जबकि सूर्या ने 13 अवॉर्ड जीते हैं. इस मामले में विराट कोहली टॉप पर हैं. कोहली ने 15 खिताब जीते हैं. मोहम्मद नबी दूसरे नंबर पर हैं. नबी ने 14 बार यह अवॉर्ड जीता है. दिलचस्प बात यह है कि इसके लिए सूर्या ने सबसे कम मैच खेले हैं. उन्होंने 54 मैचों में 13 बार खिताब जीता.

विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद पहली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए. उसके लिए स्टीव स्मिथ ने 54 रनों की पारी खेली. जोश इंग्लिस ने शतक जड़ा. उन्होंने 110 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 8 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया. इस दौरान सूर्यकुमार ने 42 गेंदों में 80 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए. ईशान किशन ने भी अर्धशतक लगाया. उन्होंने 58 रन बनाए.