Virat Kohli: वर्ल्ड कप में किंग कोहली की बादशाहत कायम, रोहित को पछाड़ बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड के बीच टक्कर का मुकाबला खेला गया. जहां भारतीय टीम ने बाजी मारते हुए 4 विकेट से जीत दर्ज की. भारत की जीत के हीरो मोहम्मद शमी और विराट कोहली रहे. शमी ने 5 सफलता अपने नाम की. जबकि विराट कोहली ने 95 रन की तूफानी पारी खेली. इस पारी के साथ ही किंग कोहली ने वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. कोहली वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गये है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली 95 रन की पारी के साथ वर्ल्ड कप में सबसे ज्य़ादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये है. अब तक विराट कोहली ने 5 मैचों में 354 रन बनाए. पूर्व भारतीय कप्तान की एवरेज 118.00 की रही है. जबकि रोहित शर्मा ने 5 मैचों में 311 रनों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गये है. वहीं सूची में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान है. मोहम्मद रिजवान ने 4 मैचों में 98 की एवरेज से 294 रन बनाए हैं.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. जहां टीम इंडिया ने बाजी मारते हुए 4 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक रन मिचेल ने बनाते हुए शतक लगाया. उन्होंने 127 गेंद में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 130 रन बनाये. जिसके चलते टीम ने 273 रन बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 48 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर सफलता हासिल की. जहां रोहित शर्मा ने 46 और विराट कोहली ने 95 रन की दमदार पारी खेली.