रोहित शर्मा की दिक्कत तकनीकी नहीं, मानसिक पहलू से जुड़ी : वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में कोई तकनीकी खामी नहीं है और उनका खराब फॉर्म मानसिक अवरोध की वजह से है. रोहित ने इस सत्र में 18.39 की औसत और 126.89 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 184 रन बनाए. पिछले दो मैचों में तो वह खाता भी नहीं खोल सके. सहवाग ने स्टार स्पोटर्स के कार्यक्रम क्रिकेट लाइव में कहा कि रोहित शर्मा गेंदबाजों से नहीं बल्कि खुद से जूझ रहा है. वह मानसिक अवरोध का सामना कर रहा है.

उन्होंने कहा कि उसकी बल्लेबाजी तकनीक में कोई खामी नहीं है . उसके दिमाग में कोई कंफ्यूजन चल रहा है. जिस दिन वह इससे उबर जायेगा, वह पिछले सभी मैचों की भरपाई कर लेगा. पांच बार की चैम्पियन मुंबई दस मैचों में पांच जीत के साथ दस अंक लेकर सातवें स्थान पर है.पिछले मैच में उसे चेन्नई सुपर किंग्स ने छह विकेट से हराया. आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज आरोन फिंच ने कहा कि मुंबई के सलामी बल्लेबाज भी कंफ्यूज लग रहे हैं और उन्हें चेन्नई के रूतुराज गायकवाड़ से सीखना चाहिए.

उन्होंने कहा कि मुंबई के सलामी बल्लेबाज कन्फ्यूज लग रहे हैं और काफी जोखिम ले रहे हैं . वे हर गेंद को पीटना चाहते हैं. उन्हें रूतुराज गायकवाड़ से सीखना चाहिये जो शांतचित्त रहकर ढीली गेंदों का इंतजार करता है. रोहित के खराब फॉर्म के बीच विराट कोहली इस सत्र में अभी तक 419 रन बना चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर ने कहा कि विराट के भीतर रनों की भूख हमेशा रहती है. आप एक या दो सत्र में रन बना सकते हैं लेकिन लगातार 15 सत्र से रन बनाना उसकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता का नतीजा है. सोर्स भाषा