IND vs NZ: सेमीफाइनल मुकाबले में विराट इतिहास का इंतजार, क्या कोहली एक शतक के साथ रचेंगे कीर्तिमान?

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में आज पहला सेमीफाइनल मैच भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर  पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मुकाबले के जरिये विराट कोहली के पास खास मुकाम हासिल करने का मौका रहने वाला है. कोहली अगर आज शतक जड़ देते है तो वो वनडे क्रिकेट में 50 शतकों के साथ सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

विराट कोहली वनडे क्रिकेट में अब तक 49 शतक जमा चुके हैं. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने के मामले में वह फिलहाल सचिन तेंदुलकर के साथ संयुक्त रूप से पहले पायदान पर हैं. आज अगर वह शतक जड़ देते हैं तो वह नामुमकिन समझे जाने वाले सचिन के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे. इसी के साथ वनडे के असली किंग की रेस में भी वह खुद को सचिन से आगे कर लेंगे.

कोहली का शतक सचिन का तोडेगा रिकॉर्डः
ऐसे में पूरे देश को विराट के 50वें शतक का इंतजार है. खासकर अब जब सेमीफाइनल मुकाबला है और वह भी ऐसी टीम के खिलाफ जिसने पिछली बार भारत के ट्रॉफी जीतने के सपने को तोड़ा था तो ऐसे में विराट से उम्मीदें और ज्यादा बढ़ जाती हैं. भारतीय फैंस को विराट से यह आस रहेगी कि वह वनडे में सचिन के शतकों का रिकॉर्ड आज इस महामुकाबले में शतक जड़कर तोड़े

बता दें कि विराट कोहली ने अपने करियर में अब तक 290 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 278 पारियों में 58.44 के बल्लेबाजी औसत और 93.54 के स्ट्राइक रेट से 13677 रन बनाए हैं. उनके खाते में 49 शतक और 71 अर्धशतक दर्ज है.