भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से दर्ज की जीत, किंग और पूरन ने खेली तूफानी पारी

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. मेजबान टीम ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इस तरह 5 मैचों की टी20 सीरीज को कैरेबियाई टीम ने 3-2 से अपने नाम कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 166 रन का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के ओपनर किगं ने 85 रन की नाबाद पारी के सहारे टीम ने 18 ओवर में ही 2 विकेट गंवा कर मैच जीत लिया. 

टॉस जीतकर पहले टीम इंडिय़ा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की ओपनिंग जोडी कुछ खास नहीं कर सकी. जायसवाल 5 और गिल 9 रन पर पवेलियन लौट गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने उतरे सूर्याकुमार ने अपने बल्ले से सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने 45 गेंद में 65 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. यादव का साथ देने उतरे तिलक ने दूसरे छोर को संभाले रखा. और 18 गेंद में 27 रन बनाये. उनकी पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.
 
ब्रेंडन किंग ने खेली अर्धशतकीय पारीः
इसके अलावा सैमसन और अक्षर ने 13-13 रन की पारी खेली जिसके चलते टीम पूरे 20 ओवर में 166 रन का लक्ष्य खड़ा किया. हालांकि वेस्टइंडीज ने पीछा करते हुए महज 18 ओवर में ही 2 विकेट गंवा कर मैच जीत लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही. जिसने लगभग जीत को तय कर दिया. वेस्टइंडीज के लिए ओपनर ब्रेंडन किंग ने सबसे ज्यादा 55 गेंदों पर नाबाद 85 रन बनाए. जबकि निकोलस पूरन ने 35 गेंदों पर 47 रनों की अहम पारी खेली. शाई होप 13 गेंदों पर 22 रन बनाकर पवैलियन लौटे. तीनों ही खिलाड़ियों की सलामी पारी के चलते टीम ने 2 ओवर बाकि रहते 171 रन बनाकर मैच जीत लिया. जवाब में भारत के लिए अर्शदीप सिंह और तिलक वर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा बाकी गेंदबाजों ने निराश किया.