मेटा व्यवसायों के लिए लाएगा एआई मॉडल?

नई दिल्ली : कंपनियां अब आसानी से अपने उत्पादों में एआई क्षमताओं को शामिल करना चाह रही हैं. गूगल और चैट जीपीटी निर्माता ओपन एआई जैसी कंपनियों ने व्यवसायों के लिए अपने एआई मॉडल खोले हैं, और फेसबुक की मूल कंपनी मेटा कथित तौर पर इस दौड़ में शामिल हो रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया कंपनी भाषा मॉडल, एलएलएएमए का एक नया व्यावसायिक संस्करण जारी करने के लिए तैयार है.

एलएलएएमए वाणिज्यिक संस्करण कंपनियों को एक अनुकूलित चैटबॉट विकसित करने में मदद करेगा. मेटा ने पहले ही शोधकर्ताओं और शिक्षाविदों को अपने भाषा मॉडल तक पहुंचने की अनुमति दे दी है. 

एआई होगा और भी अच्छा: 

एआई का प्रतिस्पर्धी परिदृश्य आने वाले महीनों में पूरी तरह से बदलने जा रहा है, शायद आने वाले हफ्तों में, जब ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म होंगे जो वास्तव में बाकियों से ज्यादा अच्छे होंगे. यह बात यान लेकुन, मेटा के उपाध्यक्ष और प्रमुख एआई वैज्ञानिक ने इस महीने की शुरुआत में कहा थी.

कई एआई की हुई घोषणा:

मेटा ने इस साल फरवरी में कई आकारों (7बी, 13बी, 33बी ​​और 65बी पैरामीटर) में एलएलएएमए की घोषणा की, ताकि इसका उपयोग कई उपयोगकर्ताओं और कंपनियों द्वारा किया जा सके. आई/ओ 2023 में, गूगल ने कई एलएलएम के बारे में भी बात की जो विभिन्न आकार की कंपनियों के लिए उपयुक्त हैं.