PM मोदी और अमित शाह मेरे खिलाफ प्रचार करें, तब भी कोलार से मैं जीतूंगा- Siddaramaiah

मैसुरु: कर्नाटक के कोलार विधानसभा क्षेत्र से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि वह निश्चित रूप से जीतेंगे, भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उनके खिलाफ प्रचार करें.

सिद्धरमैया के खिलाफ जिले में पर्चे बांटे जा रहे:
पूर्व मुख्यमंत्री ने उम्र और दूरी का हवाला देते हुए बागलकोट जिले की अपनी बादामी सीट की जगह इस बार कोलार से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा कि (भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव) बी एल संतोष, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मेरे खिलाफ प्रचार करने दें. मैं निश्चित तौर पर कोलार से जीतूंगा. वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि जब से उन्होंने विधानसभा चुनाव कोलार से लड़ने की इच्छा व्यक्त की है, तब से एक नकारात्मक अभियान शुरू हो गया है. ऐसी खबरें हैं कि सिद्धरमैया के खिलाफ जिले में पर्चे बांटे जा रहे हैं.

अन्य वरिष्ठ नेताओं के प्रचार के बावजूद जीते:
कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा कि बादामी में भी यही कोशिश की गई थी, जहां से उन्होंने 2018 का विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह अमित शाह तथा भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं के प्रचार के बावजूद जीते थे. सिद्धरमैया ने 2018 का विधानसभा चुनाव दो विधानसभा सीट-चामुंडेश्वरी और बादामी से लड़ा था. वह जद (एस) के उम्मीदवार जी टी देवेगौड़ा से 36,000 से अधिक मतों के अंतर से चामुंडेश्वरी सीट से हार गए थे, लेकिन बादामी सीट से वह भाजपा के बी श्रीरामुलु से लगभग 1,700 मतों के मामूली अंतर से जीत गए थे.

बदामी के लोग मुझे वहां चाहते हैं:
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बादामी से इसलिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, क्योंकि यह बहुत दूर है और उम्र भी एक कारक है, जो उन्हें वहां से चुनाव लड़ने से रोक रहा है. उन्होंने कहा कि बदामी के लोग मुझे वहां चाहते हैं और एक हेलीकॉप्टर भी प्रायोजित करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उम्र से संबंधित मुद्दों और दूरी के कारण मैंने कोलार से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री द्वारा कर्नाटक सरकार की तारीफ किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मोदी झूठ बोल रहे हैं.

सिद्धरमैया ने कहा कि क्या यह सच नहीं है कि पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती घोटाले में लोगों ने पैसे बनाए? अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमृत पॉल जेल में क्यों हैं? उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि 'कुख्यात अपराधी सैंट्रो रवि' को सरकार द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है. कांग्रेस के दिग्गज ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में 140 से 150 सीट जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी. सोर्स-भाषा