Maharashtra: नवी मुंबई में एक फैक्टरी में आग लगने से एक महिला की मौत

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के नवी मुंबई शहर में ‘पेपर रोल’ बनाने वाली एक फैक्टरी में आग लगने से 40 वर्षीय एक महिला की झुलसकर मौत हो गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

नवी मुंबई नगर निगम के मंडल अग्निशमन अधिकारी पुरुषोत्तम जाधव ने बताया कि शनिवार को दोपहर में करीब साढ़े तीन बजे ऐरोली इलाके में स्थित फैक्टरी में आग लग गई थी. ऐरोली तथा निकटवर्ती कोपरखैरने, वाशी और रबाले से दमकलकर्मियों को मौके पर भेजा गया. आग पर शनिवार देर रात काबू पाया गया. इसके बाद जगह को ठंडा किया गया, ताकि आग दोबारा न भड़क जाए. अधिकारी ने बताया कि परिसर की तलाशी के दौरान मौके से एक महिला का जला हुआ शव बरामद हुआ, जिसकी पहचान उर्मिला नाइक के तौर पर हुई है. 

स्थानीय निवासी यह महिला फैक्टरी के रसोईघर में काम करती थी. वह आग लगने के बाद परिसर में फंस गई थी. जाधव ने बताया कि आग बुझाते समय एक दमकल कर्मी भी घायल हो गया. उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उन्होंने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज कर रबाले थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया. आग लगने की वजह का भी पता लगाया जा रहा है. सोर्स- भाषा