IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव के तूफान में उड़ा वर्ल्ड कप विजेता, टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त की हासिल

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप पर मरहम लगाते हुए सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20- मैच में जीत हासिल की. भारत ने 2 विकेट से मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की. जहां जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव और अपनी तूफानी पारी के लिए जाने वाले रिंकू सिंह रहे. मुकाबले में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 208 रन बनाये. और 209 रन का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने  1 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की. इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली है. 

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत शानदार रही. टीम की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्मिथ 52 रन की अर्धशतकीय पारी और मैथ्यू 13 रन की छोटी पारी खेली. जबकि टीम के लिए सर्वाधिक और तूफानी रन जोश इंग्लिस ने 50 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से 110 रन बनाए, इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 7 और मार्क टिम ने 11 रन बनाये. हालांकि ये सभी पारियां मुकाबले में टीम को जीत दिलाने में काम नहीं आ सकी. 

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टीम ने 11 रन के स्कोर पर ही पहला विकेट खो दिया. यशस्वी जयसवाल ने 21 और गायकवाड़ बिना रन बनाये ही पवेलियन की ओर लौट गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये. इशान किशन और सूर्यकुमार यादव मैदान पर उतरे. किशन ने 39 गेंद में 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. जबकि टीम के लिए सबसे ज्यादा और जीताऊं पारी यादव ने खेली. सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंद में 80 रन बनाये. जिसमें 9 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. वहीं रिंकू सिंह ने 14 गेंद में 4 चौकों की सहायता से 22 रन की तूफानी और घातक पारी के साथ ही मैच को खत्म करते हुए टीम को जीत दिलाई. जवाब में तनवीर सांघा ने 2 विकेट. हालांकि जेसन बेहरेनडॉर्फ ने अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 1 विकेट झटका और 4 ओवर में सिर्फ 25 रन खर्चे. इसके अलाव मैथ्यू शॉर्ट ने 1 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं सीन एबॉट भी 1 विकेट चकाने मे कामयाब रहे.