X प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ला रहा नया फीचर, यूजर्स अब कर सकेंगे ऑडियो, वीडियो कॉल

नई दिल्ली : एक्स को आखिरकार ऑडियो और वीडियो कॉल सपोर्ट मिल रहा है. हालांकि, यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगी. केवल एक्स प्रीमियम सदस्यता वाले लोग ही इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं. सूचना के मुताबिक ऐसा लगता है कि ऐप आपको ऑडियो और वीडियो दोनों कॉल करने देगा. एक्स उपयोगकर्ता सत्यापित उपयोगकर्ताओं, जिन लोगों को वे फ़ॉलो करते हैं, या उनकी पता पुस्तिका से संपर्कों से ऑडियो और वीडियो कॉल प्राप्त करना चुन सकते हैं.

इस सुविधा का विवरण कहता है कि, आप ऑडियो और वीडियो कॉल के साथ मैसेजिंग को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं. सुविधा को चालू करें और फिर चुनें कि आप किसके साथ इसका उपयोग करने में सहज हैं. इसका मतलब है कि आपको इसका उपयोग करना चुनना होगा और यह अनिवार्य नहीं ​होगा.

ऐसे कर सकते ऑडियो और वीडियो कॉल: 

जब कोई ऐप पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) भेजने की कोशिश करेगा तो उसे एक चेतावनी दिखेगी. यह कहेगा कि, ऑडियो और वीडियो कॉल एक प्रीमियम सुविधा हैं, और यह आपसे एक्सेस प्राप्त करने के लिए सदस्यता लेने के लिए कहेगा. सरल शब्दों में कहें तो इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको एक्स प्रीमियम का भुगतान करना होगा. एक्स प्रीमियम को 'ट्विटर ब्लू' कहा जाता था, और यह सत्यापन, कम विज्ञापन, पोस्ट संपादन, लंबी पोस्ट, बेहतर खोज और बहुत कुछ जैसी कई शानदार सुविधाएँ प्रदान करता है.