Yamaha ने मोटोजीपी से प्रेरित 'एरोक्स 155' को किया लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : यामाहा ने नए मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी एडिशन के साथ 'एयरॉक्स 155' स्कूटर लाइनअप का विस्तार किया है, जिसे 1.48 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. जबकि स्कूटर यांत्रिक रूप से अपरिवर्तित रहता है, इसमें सौंदर्यपूर्ण मोटोजीपी पोशाक सहित विशिष्ट कॉस्मेटिक परिवर्तन होते हैं. इसके अलावा, 'एयरॉक्स 155' में एक नया क्लास डी हेडलाइट मिलता है, जो प्रकाश और दृश्यता के वितरण में सुधार करता है, जिससे दिन और रात दोनों के दौरान सुरक्षित सवारी सुनिश्चित होती है.

'एयरॉक्स 155' के स्पेसिफिकेशन: 

इस स्कूटर को पावर देने वाला वही 155cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) से लैस है. सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, यह मोटर 15 एचपी और 13.9 एनएम का पीक टॉर्क देता है. इसके अतिरिक्त, यह E20 ईंधन के अनुरूप है और इसमें ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स (OBD-II) प्रणाली है. मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी संस्करण के अलावा, 'एयरॉक्स 155' कई रंग विकल्पों की पेशकश करता है, जिसमें मेटालिक ब्लैक, रेसिंग ब्लू, ग्रे वर्मिलियन और सिल्वर शामिल हैं.

'एयरॉक्स 155' का नया मोटोजीपी संस्करण हाल ही में ग्रेटर नोएडा में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित उद्घाटन भारत जीपी में यामाहा के उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद आया है. जापानी निर्माता ने मोटोजीपी सप्ताहांत के दौरान बीआईसी में एक मंडप भी स्थापित किया और तीन दिनों के दौरान 25,000 से अधिक आगंतुकों को आकर्षित किया. आने वाले महीनों में, निर्माता R3 और MT-03 मोटरसाइकिलों के लॉन्च के साथ अपने लाइनअप का और विस्तार करेगा, जिन्हें इवेंट में प्रदर्शित भी किया गया था.