Google Android Auto पर अब कर सकते 'ज़ूम', 'सिस्को' कॉन्फ़्रेंस कॉल

नई दिल्ली : गूगल के एंड्रॉइड ऑटो से लैस वाहनों वाले ड्राइवर अब सिस्को ऑडियो-ओनली कॉन्फ्रेंस कॉल द्वारा ज़ूम और वेबएक्स में भाग ले सकेंगे. गूगल ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि, "आज से, सिस्को का WebEx और ज़ूम दोनों एंड्रॉइड ऑटो पर केवल-ऑडियो क्षमता के साथ लॉन्च हो रहे हैं, जो ऐप्स की एक पूरी नई श्रेणी पेश कर रहे हैं."

इसमें कहा गया है कि, "हम आपके लिए अपनी कार के डिस्प्ले से निर्धारित बैठकों और कॉन्फ्रेंस कॉल में तुरंत शामिल होना आसान और सुरक्षित बनाकर अगला कदम उठा रहे हैं, ताकि आपको अपने फोन के लिए भटकना न पड़े." गूगल ने पहली बार मई में अपने I/O सम्मेलन में एंड्रॉइड ऑटो और गूगल बिल्ट-इन के माध्यम से ऑटोमोटिव बाजार में प्रवेश के हिस्से के रूप में नई कॉन्फ्रेंसिंग सुविधाओं की घोषणा की है. इसके साथ ही, कंपनी ने पार्क करते समय उपयोगकर्ताओं का मनोरंजन करने के लिए गूगल बिल्ट-इन वाली कारों में वीडियो ऐप्स का विस्तार किया है. कंपनी ने कहा कि अमेज़ॅन प्राइम वीडियो अब चुनिंदा रेनॉल्ट, पोलस्टार और वोल्वो कारों के लिए गूगल प्ले पर उपलब्ध होगा, साथ ही अन्य ब्रांड भी इसका अनुसरण करेंगे.

अन्य फीचर्स: 

इसके अलावा, गूगल ने कार में गूगल प्ले पर एक क्रोमियम-आधारित इंटरनेट ब्राउज़र, विवाल्डी भी लॉन्च किया है ताकि उपयोगकर्ताओं को कार पार्क करते समय सुरक्षित रूप से वेब ब्राउज़ करने की सुविधा मिल सके. इसके अलावा, टेक दिग्गज ने डिजिटल कार कुंजी के लिए समर्थन का विस्तार किया, जो उपयोगकर्ताओं को सिर्फ अपने फोन से अपनी कार को अनलॉक, लॉक और स्टार्ट करने की अनुमति देता है. यह सुविधा पहले से ही कई यूरोपीय देशों में उपलब्ध है, डिजिटल कार कुंजी के लिए समर्थन अब यूएस, कनाडा और कोरिया में चुनिंदा हुंडई, जेनेसिस और किआ मॉडल पर, पिक्सेल 7 प्रो और सैमसंग एस 23+ जैसे संगत पिक्सेल और सैमसंग उपकरणों वाले ड्राइवरों के लिए शुरू हो रहा है.