युवा कांग्रेस करेगी लोकसभा चुनावों का शंखनाद, अगले माह बेंगलुरु में होगा अधिवेशन; "बेहतर भारत की बुनियाद " थीम पर होगा आयोजन

जयपुर: देश की आधी आबादी कहे जाने वाले युवा पर कांग्रेस ने फोकस कर दिया है. 10, 11 और 12 जुलाई को बेंगलुरु में युवा कांग्रेस का अधिवेशन होगा."बेहतर भारत की बुनियाद "थीम पर आयोजन होगा. आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति को बनाई जायेगी. राहुल गांधी के भी अधिवेशन में आने की संभावना है. युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास अपने गृह राज्य में यह आयोजन कर रहे हैं. 

युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास अपने गृह राज्य बेंगलुरु युवा कांग्रेस के बड़े अधिवेशन का आयोजन कर रहे हैं. "बेहतर भारत की बुनियाद "थीम पर हो रहे आयोजन में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी युवाओं को संबोधित कर सकते हैं. आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने केंद्र सरकार को घेरने के लिए. "बेहतर भारत की बुनियाद "विषय लिया है. इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस के हरावल दस्ते कहे जाने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता देश भर में युवाओं के बीच जाकर ये संदेश देंगे कि कैसे केंद्र की सरकार युवाओं को रोजगार देने का वादा पूरा नहीं कर पाई. शिक्षा जरूरत से अधिक महंगी हो गई. गरीब युवा के लिए अच्छे शिक्षण संस्थानों में पढ़ना आसान नहीं रहा.महंगाई का आलम है.  

---बुनियाद कार्यक्रम का एजेंडा---
- 2024 का लोकसभा चुनाव
- आने वाले पांच राज्यों के चुनाव
- राजस्थान, एमपी और छग के विधानसभा चुनाव
- महंगाई, बेरोजगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रस्ताव आयेंगे
- रोजगार के मुद्दे पर युवा कांग्रेस लाएगी केंद्र के खिलाफ प्रस्ताव
- संगठन के कार्यों की समीक्षा की जायेगी
- संगठन के भावी नवाचार देखने को मिलेंगे 
- बूथ जोड़ो यूथ जोड़ो अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा
- कांग्रेस देश में फिर से कैसे सत्ता में आए इसे लेकर रोडमेप बनेगा

 

राजस्थान में युवा कांग्रेस के चुनाव है. यहां की युवा कांग्रेस को विशेष निर्देश मिलेंगे. राजस्थान से करीब 300 प्रतिनिधि बेंगलुरु अधिवेशन में शामिल होंगे. कहा जा रहा बेंगलुरु युवा कांग्रेस अधिवेशन से लोकसभा चुनावों का कांग्रेस शंखनाद कर देगी. युवा कांग्रेस उस युवा की नब्ज टटोलेगी जो आगामी चुनावों में अपने मत के बल पर अहम भूमिका निभाने वाला है.