दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉः भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 9वीं सीरीज जीती

नई दिल्लीः पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट ड्रॉ हो गया. इसी के साथ दो मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया हैं. बारिश के चलते पांचवें दिन के खेल में एक भी बॉल नहीं डाली जा सकी. इसके बावजूद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में एक और सीरीज जीतकर एकतरफा सफलता के सिलसिले को बरकरार रखा है.

चौथे दिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम के कप्तान कैग ब्रेथवेट 28 और कर्क मैकेंजी जीरो पर आउट हो गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने उतरे तेजनारायण चंद्रपॉल 24 और जर्मेन ब्लैकवुड 20 रन बनाकर चौथे दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद लौटे. जबकि पांचवें दिन के खेल शुरु होने से लेकर बारिश का दौर जारी रहा. और मुकाबले को ड्रॉ करना पड़ा. 

2019 में वेस्टइंडीज को किया था क्लीन स्वीपः
इससे पहले 2019 में भी टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसके घर में क्लीन स्वीप किया था. 20 साल से भारतीय टीम वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में 2000 से अब तक पांच टेस्ट सीरीज खेली हैं. इसमें से चार सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. बता दें कि वेस्टइंडीज में टीम इंडिया लगातार चार सीरीज जीत चुकी है. वेस्टइंडीज में 2006, 2011, 2016 और 2019 में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज अपने नाम की