Gujarat: शेर को परेशान करने के आरोप में 3 व्यक्ति गिरफ्तार

अमरेली: गुजरात के अमरेली जिले के एक गांव में शेर को परेशान करने और उसे उसके शिकार से दूर भगाने के आरोप में तीन लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. वन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

राज्य वन विभाग के शेत्रुंजी वन्यजीव प्रभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि तीन आरोपियों में से दो गुजरात से बाहर के रहने वाले है. विज्ञप्ति के अनुसार तीनों आरोपियों ने मंगलवार को इस घटना का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया में पोस्ट किया जो बाद में वायरल हो गया. इसमे कहा गया हे कि वीडियो में एक वाहन में बैठे कुछ लोगों को एक शेर का पीछा करते हुए देखा जा सकता है. जांच के दौरान पता चला कि यह वीडियो मंगलवार को अमरेली जिले के जाफराबाद तालुका के लुनसापुर गांव में बनाया गया गया था.

वन विभाग के अनुसार वन्यजीव संरक्षण कानून के तहत शेर अनुसूची -1 में आता है और इस तरह के कृत्य कानून द्वारा प्रतिबंधित हैं. वन विभाग ने इस घटना के सिलसिले में गिर सोमनाथ जिले के मनोज वंश (30), असम के मूल निवासी राणा कालिता (30) और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. तीसरा आरोपी 18 साल का है और वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. तीनों आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. सोर्स- भाषा