72 Hoorain के सुर्खियों में ​रहने के बावजूद रह गया बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कम

मुंबई : 'द केरल स्टोरी' के बाद, '72 हुरैन' बनी देश में नई चर्चा का विषय. यह फिल्म बिना ट्रेलर के 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. पवन मल्होत्रा ​​और आमिर बशीर की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म को कई दर्शकों ने खूब सराहा तो कई दर्शकों ने इसकी निंदा भी की. लेकिन इसके चलते फिल्म ने खूब सुर्खियां बटोरी. यह फिल्म अपने संवेदनशील विषय के कारण शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

फिल्म के पहले दिन के शुरुआती अनुमान हैं कि '72 हुरैन' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 1 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने में विफल रही और 0.35 करोड़ रुपये की कमाई की. सिनेमाघरों में इसका पहला दिन. इसकी कुल अधिभोग 8.98% थी. वास्तविक आंकड़े अभी साफ़ नहीं है. 

फिल्म नहीं फैलाती घृणा: 

72 हुरैन 'द केरल स्टोरी', 'कशमीर फाइल्स' द्वारा प्रचारित घृणित प्रचार का साथी टुकड़ा नहीं है. यह एक सावधान करने वाली कहानी है जो आतंकवाद के गरीब सैनिकों के आत्मघाती हमलावर बनने के मकसद पर सवाल उठाती है. शोएब मंसूर ने कहा कि, यह किसी विशेष धर्म को कटघरे में खड़ा नहीं करता है, बल्कि उन लोगों को पकड़ता है जो अपने निहित स्वार्थ के लिए धार्मिक ग्रंथों की गलत व्याख्या करते हैं. कभी-कभी, इसका संदेश इस्लाम या किसी भी अन्य धर्म में शांति बनाए रखना, सरल और स्पष्ट प्रतीत होता है, लेकिन जिस समय में हम रह रहे हैं, उसे देखते हुए इसे दोहराना स्वागत योग्य है.