मेरी पत्नी भी उतना नहीं डांटती, जितना उपराज्यपाल साहब डांटते हैं : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थानीय सरकार की तनातनी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पत्नी भी उन्हें उतना नहीं ‘डांटती’, जितना उपराज्यपाल डांटते हैं. आम आदमी पार्टी प्रमुख ने चुटकी लेते हुए ट्वीट कर कहा कि  पिछले छह महीनों में उपराज्यपाल साहब ने मुझे जितने ‘प्रेम पत्र’ लिखे हैं, उतने पूरी ज़िंदगी में मेरी पत्नी ने मुझे नहीं लिखे. केजरीवाल ने ट्वीट किया, एलजी साहब, थोड़ा चिल करें (थोड़ी शांति रखें) और अपने सुपर बॉस को भी बोलें, (वे भी) थोड़ा चिल करें.

इससे पहले सक्सेना ने एक पत्र लिखकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के राजघाट और विजय घाट पर कार्यक्रमों में शामिल न होने का हवाला देते हुए इन कार्यक्रमों के प्रति पूरी तरह से असम्मान का आरोप लगाया था. इसके बाद केजरीवाल की यह टिप्पणी आयी है. सक्सेना ने इन समारोहों से उनकी (मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडलीय सहयोगियों की) अनुपस्थिति को अस्वीकार्य कारार दिया था.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, एलजी (उपराज्यपाल) साहब रोज़ मुझे जितना डांटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी मुझे नहीं डांटतीं. पिछले छह महीनों में एलजी साहब ने मुझे जितने प्रेम पत्र लिखे हैं, उतने पूरी ज़िंदगी में मेरी पत्नी ने मुझे नहीं लिखे. सक्सेना इस साल मई में दिल्ली के उपराज्यपाल बने थे. इसके बाद उन्होंने केजरीवाल सरकार के कई कार्यों की जांच के आदेश दिये हैं, जिनमें वापस ले ली गयी आबकारी नीति, कक्षाओं और अस्पतालों का निर्माण शामिल हैं. उन्होंने हाल ही में दिल्ली बिजली सब्सिडी योजना की भी जांच कराने के आदेश दिए हैं. (भाषा)