पठान कंट्रोवर्सी: संत परमहंस ने दी किंग खान को धमकी, कहा- शाहरुख खान को जिंदा जला दूंगा

मुंबई: बॉलीवुड किंग खान(King Khan) इन दिनों आए दिन हेडलाइंस में बने रहते हैं और इसकी वजह है, उनकी आने वाली फिल्म "पठान". पठान(Pathaan) अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है, जब से इस फिल्म का पहला गाना "बेशरम रंग" रिलीज किया गया है, तभी से यह फिल्म विवादों के घेरे में आ गई है.

मच अवेटेड फिल्म पठान(Pathaan) को लेकर कंट्रोवर्सी लगातार बढ़ती ही जा रही है. जहां शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) लंबे वक्त बाद बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने के लिए तैयार थे, वहीं अब फिल्म को लेकर हो रहे लगातार विरोध के चलते पठान के मेकर्स की नींद उड़ गई है.

सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले इस फिल्म का जबरदस्त विरोध किया जाने लगा है, इस फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग तेजी से की जा रही है. सोशल मीडिया पर बॉयकॉट पठान ट्रेंड कर रहा है, फिल्म को खूब नफरतों का सामना करना पड़ रहा है. बताते चलें कि जब से पठान का पहला गाना "बेशरम रंग" रिलीज हुआ है, तभी से फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ है, फिल्म पठान को लेकर इतना विरोध इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने बेशरम रंग सॉन्ग में भंगवा रंग की बिकिनी पहनी है, जिसकी वजह से कुछ लोग आपत्ति जता रहे हैं. 

सोशल मीडिया के साथ ही लोग सड़कों पर भी उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं. कई जगहों पर किंग खान का पुतला जलाया जा रहा है, वहीं हाल ही में अब बिहार में भी ‘पठान’ का विरोध शुरू हो गया है. दरअसल बीजेपी के एक नेता ने धमकी दी है कि वे शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर 'पठान' को बिहार में रिलीज नहीं होने देंगे. 

इसके बाद अब एक और संत द्वारा शाहरुख खान को धमकी दी गई है. दरअसल अयोध्या के संत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने फिल्म का विरोध करते हुए शाहरुख खान की चमड़ी उधेड़ने तक की बात कह डाली है.

संत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने फिल्म पठान का विरोध करते हुए कहा कि फिल्म पठान में भगवा रंग का अपमान किया गया है. ये एक सोची समझी रणनीति के तहत हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए, पैसा कमाने का लोगों ने धंधा बना लिया है. ये फिल्म जिहाद है यह रणनीति तैयार करके किया जाता है इसलिए आज हमने शाहरुख खान का पोस्टर जलाया है."

संत परमहंस ने आगे कहा, "जलाने के पहले उसकी चमड़ी उधेड़ करके उसको दिखाऊंगा, अगर तुम्हें भगवा से नफरत है तो तुम्हारी धमनियों में बहने वाला रक्त यह क्यों तुम्हारी धमनियों में बह रहा है. इसका रंग भी तो भगवा है, भगवा के बिना किसी का अस्तित्व नहीं हो सकता. भगवान सूर्य का रंग है, अग्नि का रंग है, भगवा शांति का प्रतीक है और सभी सनातन धर्म के मानने वाले आन बान शान है. स्वाभिमान का प्रतीक है भगवा. भगवा का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. शाहरुख खान को मैं तो ढूंढ रहा हूं हमारे बंदे मुंबई में लगे हुए हैं जिस दिन यह मिला उसको मैं जिंदा जला दूंगा. अगर हम से पहले किसी हिंदू शेर ने जला दिया उसका मुकदमा मैं स्वयं लडूंगा. उसके परिवार की आर्थिक मदद मैं करूंगा और कोई भी अगर सनातन का अपमान करेगा तो पलटवार होगा."

"शाहरुख खान का मजहब तो इस्लाम है आज तक उन्होंने अपने मजहब पर ना तो कोई वेब सीरीज और ना कोई फिल्म बनाई. मैं चैलेंज करता हूं हलाला पर बनाकर दिखा दे, तीन तलाक पर बनाकर दिखा दे, पैगंबर मोहम्मद की जीवनी पर बना कर दिखा दे. पता नहीं 5 मिनट के अंदर कितने टुकड़े होंगे कोई गिन नहीं पाएगा. केवल इनको पता है हिंदू मानवतावादी है, इसलिए उनका मजाक उड़ाओ और पैसा कमाओ इसलिए हम सब का सम्मान करते हैं. जो सनातन की आस्था का मजाक बनाएगा अपमान करेगा उस पर पलटवार होगा. इन जिहादी राक्षसों का वध हम लोग भी अब शुरू करेंगे."