अपनी वैनिटी वैन में ये एक चीज़ जरूर रखते हैं आयुष्मान, किया खुलासा

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) काफी टैलेंटेड हैं, ये तो आप अबतक जान ही गए होगें. एक्टिंग और सिंगिंग के साथ ही उन्हें बचपन से ही क्रिकेट से बड़ा लगाव रहा है. हर कोई जानता है कि उन्हें किताबें, कविता और म्यूजिक बेहद पसंद है, लेकिन शायद बहुत ही कम लोगों को पता है कि उन्हें क्रिकेट खेलना भी काफी पसंद है.

बेहद ही टैलेंटेड अभिनेता अपनी वैनिटी वैन में एक क्रिकेट किट हमेशा साथ रखते हैं, ताकि काम के दौरान जब भी मौका मिले, वे क्रिकेट खेल सकें. खासतौर पर तब, जब वे किसी आउटडोर शेड्यूल की शूटिंग कर रहे होते हैं, तब वे होटल वापस जाने के बजाय लोकल क्रू मेंबर्स के साथ क्रिकेट खेलने का आनंद लेते हैं. इस तरह उन्हें क्रू के सदस्यों को अच्छी तरह से जानने, उनकी भाषा को समझने तथा उनके साथ एक रिश्ता कायम करने का मौका मिलता है.

क्रिकेट के प्रति अपने लगाव के बारे में बात करते हुए आयुष्मान कहते हैं, "मैं क्रिकेट के हर पहलू का पूरा लुत्फ उठाता हूं, फिर बात चाहे क्रिकेट देखने की हो या खेलने की बात हो."

वे आगे कहते हैं, "मुझे शुरू से ही क्रिकेट से बेहद लगाव रहा है. स्कूल में मैं मिडल ऑर्डर बैट्समैन हुआ करता था और जिला स्तर पर मैं लेग स्पिनर के रूप में भी खेल चुका हूं. फिर जब मैंने अपना करियर शुरू किया, तो मुझे IPL के लिए एक्स्ट्रा इनिंग्स T20 पारी की मेजबानी करने का मौका मिला और सच कहूं तो इसमें मुझे बड़ा मजा आया. आज भी, जब कभी मुझे सेट पर क्रिकेट खेलने का मौका मिलता है, तो मैं सभी को इसका हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित करता हूं. जब मैं पिच पर होता हूं तो सामने वाली टीम के लिए मेरा मुकाबला करना कठिन हो सकता है."