भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक: 26 नवम्बर से BJP की राजस्थान में जनाक्रोश यात्राएं, जयपुर से शुरू होगा आगाज

झुंझुनूं: 26 नवम्बर से भाजपा की प्रदेशभर में जनाक्रोश यात्राएं निकाली जाएगी. जयपुर से यात्राओं का आगाज शुरू होगा. ये निर्णय राजस्थान भाजपा कार्यसमिति की बैठक में लिया गया. प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने यात्राओं का प्रारूप रखा. सभी को यात्राओं का रोडमैप बनाना है. अलग अलग स्थानों पर कम से कम 8 से 10 चौपाल और इतना ही वेलकम पॉइन्ट होंगे. प्रत्येक विधानसभा में 100 से ज्यादा चौपाल और इतने ही स्वागत होंगे. 

रोजाना डेढ़ सौ से 200 किलोमीटर की यात्राएं करनी हैं. 1 से 10 या 12 दिसम्बर तक चौपाल चलेंगी. महिलाओं SC और युवाओं पर फोकस रखना है. सोशल मीडिया गतिविधियों में सक्रियता करनी होगी. राज्य सरकार के खिलाफ आरोप पत्र भी लगातार जारी करने है. करीब 3 लाख कार्यकर्ताओं को प्रत्यक्ष जोड़ा जाएगा. प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में ब्लैक पेपर जारी होंगे. इस पूरे अभियान का गीत और वीडियो लान्च किया जाएगा. जनता के लिए मिस कॉल नंबर भी जारी होंगे. जिसके जरिये जनता से जुड़ाव हो सके. TV चैनल और अखबारों से भी संवाद किए जाएंगे. 

प्रदेश के बाद जिलों में लॉन्चिंग की जाएगी. जनाक्रोश का आधार कमल का संदेश जनता तक पहुंचाना होगा. पंचायतों में BJP की चौपाल होगी. चर्चित स्थानों से जरूर यात्राओं को निकाला जाएगा, जहां हुई है कोई बड़ी घटना वहां जरूर यात्रा जाएगी. भाजपा द्वारा यात्राओं के रथ तैयार किए जाएंगे. भ्रष्टाचार और जंगलराज जैसे शब्दों पर फोकस होगा. कांग्रेस के लोकल नेताओं को टारगेट किया जाएगा. स्थानीय कांग्रेस के विधायक जहां है वहां पर पूरी ताकत भाजपा  लगाएगी. विशेष प्रभाव योजना भी लाई जाएगी. आंदोलन प्रभारी अलग से इस यात्रा के लिए लगाए जाएंगे.

इससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने स्वागत भाषण के साथ बीजेपी कार्यसमिति की बैठक की शुरुआत की. पहले सत्र में पूनियां ने संगठन की बात रखी. आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में अरुण सिंह ने कहा कि जनाक्रोश यात्राओं की तैयारी करें. हम सभी BJP के कार्यकर्ता हैं. संकल्प संघर्ष और संरचना पर फोकस रखे. लोगों के मन में राज्य सरकार के खिलाफ आक्रोश है. इसीलिए हमारी जनाक्रोश यात्राओं की तैयारी है. 

दंगों से लेकर कन्हैया की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि तुष्टिकरण से लेकर महिला अत्याचारों के खिलाफ जनाक्रोश यात्रा है. बढ़ते अपराध के खिलाफ जनाक्रोश यात्रा निकाली जाएगी. साधु संत पुजारी तक आत्महत्या कर रहे. संविदाकर्मियों के साथ खिलवाड़ हो रहा. रीट परीक्षा में धांधली हो रही. किसानों के मन में कर्ज माफी नहीं करने का गुस्सा है. बेरोजगारों के साथ धोखा हो रहा. इसीलिए प्रदेशभर में जनाक्रोश यात्रा हो रही है. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में अरुण सिंह, सतीश पूनियां, वसुंधरा राजे, ओम माथुर, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, राजेंद्र राठौड़, विजया राहटकर, चंद्रशेखर, अशोक परनामी, सीपी जोशी, अरुण चतुर्वेदी, दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ मौजूद रहे.