Congress President Election: सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष समेत अन्य नेताओं ने किया मतदान

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत पार्टी नेताओं ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पार्टी के राज्य कार्यालय में मतदान किया.

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राजीव भवन में सोमवार सुबह 10 बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम चार बजे समाप्त होगा. इस चुनाव में राज्य के प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के कुल 307 निर्वाचक अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. शुक्ला ने बताया कि अब तक मुख्यमंत्री बघेल, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (सीपीसीसी) के अध्यक्ष मरकाम, मंत्री- रवींद्र चौबे और ताम्रध्वज साहू तथा विधायक- धनेंद्र साहू और सत्यनारायण शर्मा समेत 210 निर्वाचकों ने मतदान किया है. मतदान के बाद बघेल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस में आंतरिक प्रजातंत्र है, लेकिन भाजपा में केवल दो व्यक्ति (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह) पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में नड्डा साहब दुबारा चुने गए, लेकिन पता ही नहीं चला. कांग्रेस में मतदान हो रहा है. दो उम्मीदवार हैं. दोनों ने प्रचार भी किया, इसके बाद आज मतदान हो रहा है. आंतरिक प्रजातंत्र हमारी कांग्रेस पार्टी में है.. लगभग दो दशक बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने से संबंधित सवाल पर बघेल ने कहा, ‘‘यदि सोनिया गांधी जी या राहुल गांधी जी नामांकन करते तब शायद यह स्थिति नहीं बनती. लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इस कारण से मतदान की स्थिति आई है. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर एआईसीसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. सोर्स- भाषा