WestIndies के T20 WorldCup से बाहर होने के कारणों की पड़ताल करेंगे- CWI Chief Skerritt

किंग्स्टन: क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के शुरुआती चरण से शर्मनाक तरीके से बाहर होने का ठीकरा बल्लेबाजों के ‘खराब शॉट चयन’ पर फोड़ते हुए वादा किया कि इस निराशाजनक प्रदर्शन की ‘गहनता से जांच’ की जायेगी.

दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम शुक्रवार को पहले दौर के ग्रुप मैच में आयरलैंड से नौ विकेट से हारकर टी20 विश्व कप से बाहर हो गयी थी. सीडब्ल्यूआई की वेबसाइट पर जारी बयान में स्केरिट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हमारी टीम के प्रदर्शन के परिणामों से मैं बहुत निराश हूं.  मैं टीम के प्रदर्शन पर रोष जताने वाले प्रशंसकों के साथ हूं.

आठ मैचों में से छह में हार का सामना किया:
उन्होंने कहा कि धीमी गेंदबाजी का सामना करने में हमारी कमजोरी ऑस्ट्रेलिया में भी दूर नहीं हुई. हमारे बल्लेबाजों के गलत शॉट चयन टी20 क्रिकेट में हमारे लिए परेशानी का सबब बन गया है. साल 2012 और 2016 में खिताब जीतने वाली कैरेबियाई टीम तीन मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ ग्रुप चरण से बाहर हो गयी है. वेस्टइंडीज ने 2016 में अपने खिताबी जीत के बाद टी20 विश्व कप में खेले गए आठ मैचों में से छह में हार का सामना किया है.

हितधारकों के सुझाव और समर्थन की आवश्यकता:
स्केरिट ने कहा कि मैं अपने हितधारकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि  विश्व कप की तैयारी और प्रदर्शन के सभी पहलुओं पर पूरी तरह से ‘पोस्टमॉर्टम’ किया जाएगा और सभी मोर्चों पर क्रिकेट की गुणवत्ता और स्थिरता में सुधार के लिए सीडब्ल्यूआई की रणनीति को ध्यान में रखते हुए समाधान खोजा जाएगा. उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट किसी व्यक्ति या आयोजन से बड़ी है और इसे सभी हितधारकों के सुझाव और समर्थन की आवश्यकता है. सोर्स-भाषा