Covid-19: Canada में अब प्रवेश के लिए वैक्सीनेशन लगवाने की अनिवार्यता होगी खत्म

टोरंटो: कनाडा सरकार देश में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड-19 रोधी टीके लगवाने की अनिवार्यता सितंबर के अंत तक समाप्त कर सकती है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

अमेरिका की तरह ही कनाडा में भी अभी सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति है, जिनका कोविड-19 रोधी टीकाकरण हो चुका है. हालांकि, फिलहाल यह नहीं पता चल सका है कि क्या कनाडा की तरह ही अमेरिका भी 30 सितंबर तक देश में प्रवेश के लिए कोविड-19 रोधी टीके लगवाने की अनिवार्यता खत्म कर देगा. अधिकारी ने कहा कि अंतिम मंजूरी प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को देनी है, लेकिन सरकार टीकाकरण की अनिवार्यता खत्म करने के साथ ही हवाईअड्डों पर यात्रियों की कोविड-19 जांच भी बंद करने का मन बना चुकी है.

ऐसे खिलाड़ियों को कनाडा में प्रवेश की इजाजत नहीं:
अधिकारी के मुताबिक, सितंबर के अंत तक कनाडा में प्रवेश के बाद ‘अराइवकैन’ ऐप पर सभी जानकारी साझा करने की अनिवार्यता को भी खत्म करने की योजना है उन्होंने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि कनाडा सरकार टीका न लगवाने वाले बेसबॉल खिलाड़ियों सहित अन्य एथलीटों को भी देश में खेलने की अनुमति दे सकती है. अभी ऐसे खिलाड़ियों को कनाडा में प्रवेश की इजाजत नहीं है. सोर्स-भाषा