केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली वालों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन

केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली वालों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन

केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली वालों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन

नयी दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार शहर में 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को नि:शुल्क कोविड-19 टीका (COVID-19 Vaccine) उपलब्ध कराएगी और 1.34 करोड़ खुराकों की खरीद को मंजूरी दे दी गई है. 

उन्होंने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार टीकों की खरीद और लोगों को टीका लगाने की गति तेज करने के लिए प्रयास करेगी. केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 टीकों की कीमत एक ही होनी चाहिए और उन्होंने केंद्र से कीमतें कम करने की अपील की. उन्होंने टीका उत्पादकों से कीमतें कम करने की अपील करते हुए कहा कि यह मानवता की मदद करने का समय है लाभ कमाने का नहीं. 

जल्द से जल्द वैक्सीन खरीदी जाए और लोगों को लगाई जाए:
केजरीवाल ने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द वैक्सीन खरीदी जाए और लोगों को लगाई जाए. इस महामारी में वैक्सीन एक समाधान निकल कर आया है. जिन लोगों को वैक्सीन लगी है या तो उन्हें कोरोना नहीं होता या फिर जिन्हें होता है उन्हें गंभीर बीमारी नहीं होती. टीकाकरण से कोरोना की रफ्तार कम होगी. एक्सपर्ट भी ऐसा मानते हैं.

जल्द ही दिल्ली में बेड्स की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा:
उन्होंने कहा कि कहा कि जल्द ही दिल्ली में बेड्स की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिनकी उम्र 18 साल से कम है, उन्हें वैक्सीन कैसे लगेगी और कौन-सी वैक्सीन लगेगी इसको लेकर भी इंतजार किया जा रहा है. बता दें कि राजस्थान सहित अभी तक कई राज्य फ्री वैक्सीन लगाने की घोषणा कर चुके हैं.

और पढ़ें