रायपुर Chhattisgarh: ED की बड़ी कार्रवाई, वरिष्ठ अधिकारियों, व्यापारियों और कांग्रेस के नेताओं के ठिकानों पर छापे

Chhattisgarh: ED की बड़ी कार्रवाई, वरिष्ठ अधिकारियों, व्यापारियों और कांग्रेस के नेताओं के ठिकानों पर छापे

Chhattisgarh: ED की बड़ी कार्रवाई, वरिष्ठ अधिकारियों, व्यापारियों और कांग्रेस के नेताओं के ठिकानों पर छापे

रायपुर: छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मंगलवार को राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों, कुछ व्यवसायी और सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के कुछ नेताओं के ठिकानों पर छापे की खबर है. उच्च पदस्थ सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने आज सुबह राज्य के रायपुर, रायगढ़, महासमुंद, कोरबा समेत अन्य जिलों में छापे की कार्रवाई शुरू की. ईडी ने जिन लोगों के ठिकानों पर छापे मारे हैं उनमें एक जिले की जिलाधीश और सरकार के करीबी कुछ वरिष्ठ अधिकारी, व्यवसायी और कांग्रेस के नेता शामिल हैं. राज्य में छापे के संबंध में ईडी के किसी अधिकारी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है. इससे पहले सितंबर में आयकर विभाग ने राज्य में इस्पात और कोयला व्यवसाय से जुड़े व्यवसायियों के ठिकानों में पर छापे मारे थे.

घर समेत कई जगहों पर तलाशी ली थी:
वहीं, इस साल जून-जुलाई में आयकर विभाग ने कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी के परिसरों और मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में तैनात एक अधिकारी के घर समेत कई जगहों पर तलाशी ली थी. छापेमारी के बाद तिवारी ने दावा किया था कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने उनसे कहा था कि अगर वह राज्य सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस विधायकों के साथ अपने संबंधों का इस्तेमाल करते हैं तो वह मुख्यमंत्री बन सकते हैं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें