हरियाणा सरकार 2023 में सवा करोड़ लोगों के स्वास्थ्य कराएगी जांच- CM खट्टर

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार अपनी महत्वाकांक्षी ‘निरोगी हरियाणा योजना’ के तहत 2023 में प्रदेश में करीब सवा करोड़ लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराएगी.

समय से पता लगाने के लिए संरक्षित रखा जाएगा:
खट्टर ने कहा कि आगे चलकर हर दो साल पर प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी और रिकार्ड को आगे की जांच एवं हर स्वास्थ्य मुद्दे की समय से पता लगाने के लिए संरक्षित रखा जाएगा. नववर्ष की पूर्व संध्या पर जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खट्टर ने आश्वासन दिया कि राशन कार्ड की सूचियों से जिन पात्र लाभार्थियों का नाम गलती से काट दिया गया था, उनका नाम जनवरी में सुधार के बाद जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों की वजह से ये नाम गलती से हटा दिये गये, उन अधिकारियों से क्षतिपूर्ति वसूली जाएगी.

लोगों को नववर्ष की बधाई देते हुए खट्टर ने सामाजिक सद्भाव की जरूरत पर बल दिया. उन्होंने कहा कि पिछले आठ साल में उन्हे कई चुनौतियों से जूझना पड़ा, लेकिन उन्हें जनकल्याण का काम करने से नहीं रोका जा सका. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘कर्मयोगी’ बताते हुए खट्टर ने कहा कि अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के महज दो घंटे के अंदर प्रधानमंत्री लोगों की सेवा में लौट आये. सोर्स-भाषा