भारतीय उद्यमियों के समूह ने UP CM योगी से की मुलाकात, विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की

लखनऊ: भारतीय उद्यमियों का एक समूह बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला और राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की.

राज्य सरकार द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, इस प्रतिनिधिमंडल ने ‘ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023’ में भागीदारी के लिए इच्छा व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक यह ‘ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023’ आयोजित कर रही है. राज्य में प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने के लक्ष्य के साथ हमारा प्रयास है कि उत्तर प्रदेश में उपलब्ध ढेरों कारोबारी अवसरों से देश और दुनिया लाभान्वित हो.

आकर्षित करने के लिए करीब 25 नीतियां बनाई:
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कई औद्योगिक परियोजनाओं पर काम कर रही है. आईटी, डेटा सेंटर, रक्षा, इलेक्ट्रिक वाहन, वेयरहाउस, पर्यटन, कपड़ा, एमएसएमई सहित विभिन्न क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करने के लिए करीब 25 नीतियां बनाई गई हैं.

समयबद्ध तरीके से क्रियान्वयन का निर्देश दिया:
इस बैठक में एवन साइकिल समूह ने 500 करोड़ रुपये, हीरो समूह ने 350 करोड़ रुपये, वैप ग्रुप ने 2000 करोड़ रुपये और सूर्यांश ग्रुप ने 100 करोड़ रुपये निवेश का प्रस्ताव दिया. इन निवेश प्रस्तावों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने निवेशकों की सुरक्षा और जरूरतें पूरी करने का आश्वासन दिया और अधिकारियों को इन निवेश प्रस्तावों का समयबद्ध तरीके से क्रियान्वयन का निर्देश दिया. सोर्स-भाषा