जिनकी राजनीति ही पिछले 20 सालों से शुरू हुयी है उनके बारे में क्या कहें- CM नीतीश

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर एक बर फिर से हमला बोलते हुये कहा कि बुधवार को कहा कि जिनकी राजनीति ही पिछले 20 सालों से शुरू हुयी है उनके बारे में क्या कहें.

लोक नायक जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव सिताब दियारा में की गयी शाह की टिप्पणी के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि आपलोग जिनका नाम ले रहे हैं, उनका लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी से कोई मतलब था क्या. ये लोग कब से राजनीति में आये हैं. जिनकी राजनीति ही पिछले 20 सालों से शुरू हुयी है उनके बारे में क्या कहें. लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी से इनलोगों का क्या संबंध था.’’

पांच बार पाला बदलने वाले मुख्यमंत्री बने हुए:
उन्होंने कहा कि जेपी आंदोलन में हमलोगों ने किस तरह हिस्सा लिया और उनसे हमलोगों का किस तरह का वास्ता था, ये सब जानते हैं. जेपी के नाम से मशहूर लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली सारण जिले के सिताब दियारा गांव में उनकी 120वीं जयंती के अवसर पर मंगलवार को आयोजित समारोह को संबोधित करते शाह ने नीतीश पर हमला बोला और कहा कि पांच बार पाला बदलने वाले मुख्यमंत्री बने हुए हैं.

लेकिन मैं इसकी परवाह नहीं करता:
महागठबंधन में शामिल कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए शाह ने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद पर निशाना साधा एवं आरोप लगाया कि जिसने आपात काल थोपा ये लोगों उसी की गोद में जा बैठे हैं. सबसे लंबे समय से बिहार के मुख्यमंत्री के पद पर आसीन कुमार ने शाह के खिलाफ हमला जारी रखते हुये कहा कि लेकिन, हां, वे अभी सत्ता में हैं और मीडिया उन्हें बहुत हाइलाइट करता है. दिल्ली के सभी अंग्रेजी अखबारों ने मेरे बारे में उनकी टिप्पणी को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. लेकिन मैं इसकी परवाह नहीं करता.

जायसवाल 2009 में भाजपा में शामिल हो गये थे:
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की नौकारी संबंधी फेसबुक टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कौन हैं. मैं नहीं बता सकता कि आप किसके बारे में बात कर रहे हैं. उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि आप उनसे क्यों नहीं पूछते कि उन्हें राजद को छोड़े हुए कितना समय हो गया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट से सांसद हैं . 2005 का प्रदेश विधानसभा चुनाव उन्होंने राजद के टिकट पर लड. था और चुनाव हार गये थे. जायसवाल 2009 में भाजपा में शामिल हो गये थे. सोर्स-भाषा