Uttar Pradesh: ट्रक की चपेट में आने से तेंदुए की मौत

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगला हाजी गांव के पास रविवार सुबह ट्रक की चपेट में आने से एक तेंदुए की मौत हो गई. वन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

वन अधिकारी प्रखर गुप्ता ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगला हाजी गांव के सामने एक तेंदुआ एक ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे उसका मुंह कुचल गया और उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. तेंदुए की उम्र तीन साल के आसपास बताई जा रही है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, रविवार सुबह तेंदुआ खेतों की ओर से निकलकर सड़क पार कर रहा था, तभी वह एक ट्रक की चपेट में आ गया. उन्होंने बताया कि ट्रक के पहिये से तेंदुए का मुंह कुचल गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

मालूम हो कि शाहजहांपुर के फैक्टरी स्टेट एरिया में काफी दिनों से एक तेंदुए की मौजूदगी की चर्चा थी, जिसके बाद वन विभाग ने वहां पर कैमरे लगाए थे, लेकिन उसे पकड़ नहीं पाया था. हालांकि, वन अधिकारी गुप्ता ने कहा, “यह वह तेंदुआ नहीं है. फैक्टरी स्टेट में घूम रहा तेंदुआ कम उम्र का है. उन्होंने बताया कि हादसे में मारे गए तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और घटना की जांच की जा रही है. सोर्स- भाषा