VIDEO: जयपुर के कई होटल्स और रिसोर्ट हुए फुल, होटल के रूम की रेट पहुंची 7 लाख रुपए तक, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए राजस्थान में पर्यटन बड़ी संख्या में आ रहे है, लेकिन राजस्थान के पर्यटन स्थलों के आसपास होटलों में कमरा लेना एक बड़ी चुनौती है.जयपुर के होटल्स पूरी तरह से फूल हो चुके है. 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक 5 सितारा होटल और बजट होटल बुक हो चुके है. क्रिसमस और नए साल के जश्न से ट्रैवल इंडस्ट्री को राजस्थान में 500 करोड़ से ज्यादा रेवेन्यू की संभावना जताई जा रही है.

साल के वीकेंड पर प्रदेशभर के पर्यटन स्थलों पर पर्यटक देखे जा रहे है. बात करें जयपुर, जैसलमेर, रणथम्भौर, उदयपुर, जोधपुर, माउंट आबू, सरिस्का समेत अन्य प्रदेश के पर्यटन स्थल पर्यटन के आवागमन से फुल नजर आ रहे है. बड़ी संख्या में पर्यटकों के आवागमन से पर्यटन उद्योग से जुडे लोगों में खुशी देखी जा सकती है,क्योंकि कोरोना के दो साल बाद जिस तरह से लोग घूमने में इच्छा जता रहे है वहीं फिर से कोरोना का काल देखा जा रहा है. 

31 दिसम्बर को होटल में रूम बुक करना सबसे बड़ी चुनौती:
-नववर्ष पर खचाखच हुए प्रदेश के अधिकतर होटल
-जयपुर समेत अधिकतर पर्यटन स्थलों पर होटलों में नो रूम वेकेंट
-देश प्रदेश के पर्यटकों से गुलजार प्रदेश के पर्यटन स्थल
-पर्यटकों की भीड़ के कारण रिकॉर्ड स्तर महंगे हुए होटलों के रूम
-जयपुर के कूकस के लग्जरी होटल हुए कई गुना महंगे
-होटल लीला पैलेस में पंहुचा एक दिन रूम का किराया 6 लाख रुपए
-वहीं बजट होटलों की भी रेट हुई कई गुनी महंगी

अब सैलानी शहरी क्षेत्रों में बने बड़े-बड़े होटल की जगह जंगल और प्रकृति के आसपास बने रिसोर्ट, होटल यहां तक कि कैंप को भी प्राथमिकता दे रहे हैं. रणथंभौर, सरिस्का, झालाना अगले एक पखवाड़े के लिए हाउसफुल है, यहां की तमाम सफारी वाहन बुक हो चुके हैं. शहरी क्षेत्र में बनी पर्यटन इकाइयों खासकर होटल, रिजॉर्ट, क्लब और रेस्टोरेंट्स में क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर इवेंट्स की पूरी श्रृंखला तैयार की गई है.

डांस, डीजे और म्यूजिकल नाइट आयोजित की जाएंगी.वहीं आपको बता दें इस साल अलग अलग थीम पर नई ईयर की पार्टियां आयोजित की जाएंगी. जयपुर के कई होटल्स रिसोर्ट फूल हुए. होटल्स में 100 फीसदी ऑक्युपेंसी पहुंची. कूकस के लग्जरी होटल्स फूल पैक हुए. होटल के रूम की रेट 7 लाख रुपए तक पहुंची. बजट होटल्स में 1500 का मिलने रूम 6000 हजार का हुआ.