चंडीगढ़ हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा- पुरुष मन को मजबूत करें और महिलाओं को हिजाब से दें मुक्ति

हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा- पुरुष मन को मजबूत करें और महिलाओं को हिजाब से दें मुक्ति

हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा- पुरुष मन को मजबूत करें और महिलाओं को हिजाब से दें मुक्ति

चंडीगढ़: हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने बृहस्पतिवार को हिजाब विवाद पर कहा कि पुरुषों को अपने मन को मजबूत करना चाहिए और महिलाओं को हिजाब से मुक्त करना चाहिए.

विज ने एक ट्वीट कर यह बात कही. उच्चतम न्यायालय द्वारा राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध हटाने से इनकार करने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर एक खंडित फैसला सुनाने से कुछ समय पहले विज ने यह ट्वीट किया था.

गठन के लिए प्रधान न्यायाधीश के समक्ष रखा जाए:
हरियाणा के गृह मंत्री ने ट्वीट में कहा कि जिन पुरुषों का महिलाओं को देखकर मन मचलता था उन्होंने ही महिलाओं को हिजाब डालने के लिए मजबूर किया. आवश्यकता तो अपने मन को मजबूत करने की थी परंतु सजा महिलाओं को दी गई उनको सिर से लेकर पांव तक ढक दिया. यह सरासर नाइंसाफी है. उन्होंने ट्वीट में सुझाव दिया कि पुरुष अपना मन मजबूत करें और महिलाओं को हिजाब से मुक्ति दें.

ड्रेस कोड का पालन किया जाना चाहिए:
फरवरी में कर्नाटक में कुछ छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर उठे विवाद के बीच विज ने कहा था कि विद्यालयों और कॉलेजों में प्रचलित ‘‘ड्रेस कोड’’ का पालन किया जाना चाहिए. पीठ ने खंडित फैसले के मद्देनजर निर्देश दिया कि उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली इन याचिकाओं को एक उचित वृहद पीठ के गठन के लिए प्रधान न्यायाधीश के समक्ष रखा जाए. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें