मुंबई Maharashtra: शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित, सेवाओं में विलंब

Maharashtra: शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित, सेवाओं में विलंब

Maharashtra: शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित, सेवाओं में विलंब

मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक रोड स्टेशन पर शनिवार सुबह मुंबई जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस के पार्सल डिब्बे में आग लग गयी. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

43 मिनट पर इसकी पार्सल बोगी में आग देखी गयी:
अधिकारियों ने बताया कि हादसे के कारण मध्य रेलवे के इस मार्ग पर सेवाएं बाधित हैं और कुछ रेलगाड़ियों के आवागमन में विलंब हुआ है. रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि शालीमार (पश्चिम बंगाल) और मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच चलने वाली ट्रेन (18030) जब नासिक रोड स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर थी तो सुबह करीब आठ बजकर 43 मिनट पर इसकी पार्सल बोगी में आग देखी गयी.

उन्होंने बताया कि स्थानीय दमकल को तुरंत सूचना दी गयी लेकिन दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले रेलवे अधिकारियों ने आग बुझाने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे आग पर काबू पा लिया गया और कुछ देर बाद पूरी तरह आग बुझा दी गयी.

तीन गाड़ियों को काम पर लगाया गया:
वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए नासिक नगर निगम (एनएमसी) की तीन गाड़ियों को काम पर लगाया गया. उन्होंने कहा कि एहतियातन ओवरहेड तार में बिजली आपूर्ति तत्काल बंद कर दी गयी, जिसके कारण इस खंड पर चल रही अन्य रेलगाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई. अधिकारी ने कहा कि पार्सल बोगी में केवल सामान रखा था तथा उसमें कोई भी व्यक्ति नहीं था. मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.

उन्होंने बताया कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है और ट्रेन सुबह 11 बजकर 57 मिनट पर मुंबई के लिए रवाना हो गई. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन पहले ही अपने निर्धारित समय से आठ घंटे से अधिक की देरी से चल रही थी तथा आग लगने की घटना ने और विलंब कर दिया. उन्होंने बताया कि इसके कारण मार्ग पर कुछ अन्य रेलगाड़ियों के आवागमन में भी विलंब हुआ. सोर्स-भाषा

और पढ़ें