Pakistan: इमरान खान के स्वस्थ होने तक मार्च का नेतृत्व करेंगे पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी

लाहौर: देश के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान के पूरी तरह स्वस्थ होने तक वे इस्लामाबाद तक ‘‘हकीकी आज़ादी मार्च’’ का नेतृत्व करेंगे. खान ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी मंगलवार से इस्लामाबाद तक मार्च उसी स्थान से दोबारा से शुरू करेगी, जहां उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया था.

निजी आवास में स्थानांतरित किया गया:
घायल खान को एक सफल सर्जरी के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई. अब उन्हें लाहौर में उनके निजी आवास में स्थानांतरित किया गया है. ‘डॉन’ अखबार की एक खबर के मुताबिक, कुरैशी ने रविवार को फैसलाबाद के घंटाघर चौक पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि खान ने उन्हें अपने स्थान पर मार्च का नेतृत्व संभालने के लिए कहा था. उन्होंने कहा कि भले ही वह (खान) पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए हैं, लेकिन वह रावलपिंडी में मार्च में शामिल होंगे.

हमले के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी:
उन्होंने कहा कि फैसलाबाद और पूरे देश के लोगों की मांग है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान अपना पद छोड़ दें, क्योंकि वह वजीराबाद में खान पर हुए हमले के असली साजिशकर्ता हैं.पंजाब प्रांत के वजीराबाद शहर में शहबाज के खिलाफ एक प्रदर्शन मार्च के दौरान गत बृहस्पतिवार को दो बंदूकधारियों ने खान पर गोली चला दी थी. गोली उनके दाहिने पैर में लगी थी. इस हमले के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी. 

इमरान खान (70) अपने धर्मार्थ संगठन के स्वामित्व वाले शौकत खानम अस्पताल से एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. अस्पताल से छुट्टी मिलने से पहले खान ने कहा कि हमने फैसला किया है कि हमारा मार्च मंगलवार को वजीराबाद में उसी स्थान से दोबारा शुरू होगा जहां मुझे और 11 अन्य को गोली मारी गई थी. जहां मोअज्जम की हत्या हुई. बाद में वह यहां अपने जमां पार्क स्थित आवास पर पहुंचे. सोर्स-भाषा