राजस्थान में पेपर लीक प्रकरण: जयपुर, अजमेर और कोटा में विरोध प्रदर्शन, सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और कठोर कार्रवाई की मांग

जयपुर: राजस्थान सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में प्रदेश के कई जिलों में आज विरोध प्रदर्शन किया गया. भाजपा युवा मोर्चा का पेपर लीक मामले पर जयपुर में प्रदर्शन हुआ. भाजपा कार्यालय से सिविल लाइन्स फाटक तक रैली निकाली. हिमांशु शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. भाजयुमो कार्यकर्ताओं का सिविल लाइन फाटक पर प्रदर्शन हुआ. भाजयुमो अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार में हर परीक्षा का पेपर आउट हो रहा. भाजयुमो कार्यकर्ता विरोध जताने शिक्षा मंत्री के आवास पर गए थे. जहां कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बल प्रयोग किया था. भाजयुमो कार्यकर्ता डरने वाले नहीं है. राजस्थान के लाखों युवाओं की आवाज उठाते रहेंगे.

वहीं अजमेर में वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में भाजपा युवा मोर्चा का आज विरोध प्रदर्शन हुआ. सांसद भागीरथ चौधरी और विधायक अनिता भदेल भी मौजूद रही. RPSC का घेराव करने का प्रयास कर रहे है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा. पुलिस ने धक्का मुक्की की. भाजपा युवा मोर्चा देहात अध्यक्ष अर्जुन नालियां बेहोश हुए. पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. बेरिकेटिंग के पास ही पुतले का दहन किया गया. बेरिकेटिंग तोड़ अंदर घुसने का प्रयास कर रहे है. सांसद भागीरथ चौधरी भी बेरिकेटिंग पर चढ़े. अजमेर में RPSC दफ्तर के बाहर भाजपा युवा मोर्चा का विरोध प्रदर्शन हुआ.RPSC के मुख्य द्वार पर प्रदर्शनकारी पहुंचे. आक्रोशित युवा RPSC दफ्तर के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे. मामले में लिप्त सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे है. RPSC के चेयरमैन को मुख्य द्वार पर ही बुलाने की मांग पर प्रदर्शकारी अड़े है. 

उधर कोटा में पेपर लीक प्रकरण को लेकर बेरोजगार युवाओं ने विरोध जताया. भरी सर्दी में चम्बल नदी के पानी में युवा उतरे. जल सत्याग्रह के साथ विरोध जता रहे है. वहीं बाड़मेर में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में ABVP के नेतृत्व में छात्रों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. पेपर लीक करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे है. आक्रोशित छात्रों और अभ्यर्थियों ने कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. उल्लेखनीय है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस पेपर को शनिवार सुबह शुरू होते ही रद्द कर दिया गया. पेपर से कुछ घंटे पहले उदयपुर पुलिस ने एक बस को रोका था जिसमें 37 छात्र, विशेषज्ञों की मदद से प्रश्न हल कर रहे थे. यह पेपर उन्हें सुरेश विश्नोई नामक व्यक्ति द्वारा उपलब्ध करवाया गया. उदयपुर पुलिस ने भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह का पर्दाफाश कर मास्टरमाइंड समेत 55 लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध दो मुकदमे दर्ज किए हैं.