Rajasthan Weather Update: भीषण ठंड की चपेट में आए राजस्थान के कई इलाके, चूरू और फतेहपुर में पारा शून्य डिग्री सेल्सियस के आसपास लुढ़का, जानें अपडेट

जयपुर: राजस्थान के कई इलाके भीषण ठंड की चपेट में हैं और वहां पारा लुढ़ककर शून्य डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है. मंगलवार रात चूरू में न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री, जबकि फतेहपुर (सीकर) में 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार, बीती रात करौली में पारा 1.7 डिग्री, सिरोही में 4.0 डिग्री, भीलवाड़ा में 4.3 डिग्री, पिलानी में 4.6 डिग्री, नागौर में 4.7 डिग्री, सीकर में 5.0 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 5.4 डिग्री, बीकानेर में 5.5 डिग्री और फलोदी में 6.2 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया.

विभाग के मुताबिक, राज्य में अधिकांश जगहों पर रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रह रहा है. राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 23.8 डिग्री व 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 28-29 दिसंबर को बीकानेर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. हालांकि, बारिश की संभावना बेहद कम है.

31 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की प्रबल संभावना:
विभाग के मुताबिक, 29-30 दिसंबर से उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में एक बार फिर घना कोहरा छाने और 31 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की प्रबल संभावना है. जनवरी के पहले सप्ताह में राज्य के शीतलहर के एक नए दौर का सामना करने का पूर्वानुमान है.