राजाराम कथित वीडियो प्रकरण से संघ परिवार में जबरदस्त हलचल !

राजाराम कथित वीडियो प्रकरण से संघ परिवार में जबरदस्त हलचल !

जयपुर: राजाराम (Rajaram ) कथित वीडियो प्रकरण से संघ (RSS) परिवार में जबरदस्त हलचल देखने को मिली है. आज के समाचार पत्रों में निंबाराम (Nimbaram) का भी फोटो छपा है. राजाराम और BVG फर्म के प्रतिनिधियों की बातचीत के दौरान निंबाराम की मौजूदगी का फोटो है. निंबाराम राजस्थान RSS के एक बड़े और प्रभावी नेता है. संघ परिवार के दूसरे नेताओं की तरह उनकी छवि भी एक ईमानदार और कर्मठ कार्यकर्ता की है. इसलिए भाजपा और संघ परिवार में किसी को इस वीडियो पर यकीन नहीं हो रहा है. लेकिन अभी तक किसी भी बड़े भाजपा या RSS लीडर ने इसका खंडन नहीं किया है. फिर भी यदि ये वीडियो निकला सच तो फिर राजस्थान में संघ परिवार की राजनीति पर इसके दूरगामी परिणाम होंगे. 

आपको बता दें कि राजधानी जयपुर नगर निगम ग्रेटर में डॉ. सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों को निलंबित करने का मामला अभी थमा भी नहीं कि BVG कंपनी के भुगतान संबंधी एक वायरल वीडियो ने भूचाल ला दिया है. इस वीडियो में डॉ. सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) और बीवीजी (BVG) अधिकारियों के बीच भुगतान संबंधी वार्ता होने की बात की जा रही है. लेकिन इस बीच करौली के पूर्व सभापति राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) ने वीडियो को फर्जी बताया. राजाराम ने कहा कि यह वीडियो मेयर को फंसाने की साजिश है. पूर्व सभापति राजाराम ने ग्रेटर कमिश्नर पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कमिश्नर खुद बीवीजी (BVG) के संसाधनों से सफ़ाई करवाना चाहते है, जबकि मेयर निगम के संसाधनों से सफ़ाई करवाना चाहती थी.

ये वीडियो जांच का विषय:
वहीं राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) वीडियो मामले पर भाजपा का बयान सामने आया है. भाजपा ने कहा कि वीडियो की विश्वसनीयता नहीं है कोई भी. ये वीडियो जांच का विषय है. भाजपा ने कांग्रेस पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार कोई भी षड्यंत्र कर सकती हैं. आपको बता दें कि ग्रेटर में डॉ. सौम्या गुर्जर और 3 पार्षदों को निलंबित करने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने हड़कंप मचा दिया. जिस बीवीजी (BVG) सफाई कंपनी के भुगतान को लेकर डॉ. सौम्या गुर्जर और पार्षदों ने विरोध किया उसी बीवीजी (BVG) कंपनी से डॉ. सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) एक वीडियो में सप्लीमेंट्री एग्रीमेंट करने और 270 करोड़ रुपए बकाया भुगतान दिलाने के नाम पर 20 करोड़ की डील करते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि फ़र्स्ट इंडिया इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता हैं. 

20 अप्रैल का बताया जा रहा है वीडियो:
वायरल वीडियो के मुताबिक निलंबित मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) और उनके सामने बीवीजी (BVG) कंपनी के प्रतिनिधि बैठे हैं. जो नगर निगम में रुका हुआ बकाया भुगतान को लेकर डील कर रहे हैं. यह वीडियो 20 अप्रैल का बताया जा रहा है, इस वीडियो में बकाया भुगतान के बदले डील की आवाज सुनाई दे रही है. जिसमें चाय पर चर्चा करते हुए पूरे बकाया भुगतान होने पर 10 प्रतिशत यानी कि 20 करोड़ रुपए की डील एक कमरे में हो रही है. यानी कि जिस तरह भुगतान होता जाएगा 10 प्रतिशत कमीशन उनको मिलता जाएगा.

बकाया भुगतान 6 माह में पूरा दिलाने की बात:
हालांकि यह बकाया भुगतान 6 माह में पूरा दिलाने की बात करते हुए नजर आ रहे हैं और उसके बदले एक मुश्त 10 करोड़ का चेक देने की बात बीवीजी (BVG) कंपनी के प्रतिनिधि सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) से कर रहे हैं. साथ मे ये भी बीवीजी (BVG) कंपनी के प्रतिनिधि कहते हुए नजर आ रहे हैं कि जो पेनल्टी लगानी है वो लग जाएगी, लेकिन 6 माह में पूरा पेमेंट रिलीज करवा दीजिए. इसी बीच राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) डील का पैसा चेक के नाम से देने पर उखड़ जाते हैं और कह रहे हैं कि डील का पैसा चेक से नहीं ले सकते हैं. इसमें समितियों चेयरमैनों और पार्षदों को लेकर भी चर्चा हो रही है. जिसमें राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) कह रहे हैं कि वो आप अपने आप मैनेज करो आप सब मैनेज करना जानते हो.


 

और पढ़ें