Rajasthan Political Crisis: गहलोत समर्थकों की यह कैसी बगावत ? दिल्ली में अजय माकन पर भी गिर सकती गाज !

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) समर्थकों की बगावत से हर को आहत, घायल एवं LOOSER है. एक तरफ सोनिया गांधी (sonia gandhi) तो दूसरी तरफ अशोक गहलोत भी क्षुब्ध है. उधर सचिन पायलट (Sachin Pilot) भी दुखी हैं. एक सूत्र के अनुसार उधर दिल्ली में इस पूरे घटनाक्रम को ठीक से HANDLE नहीं कर पाने के लिए अजय माकन पर भी गाज गिर सकती है. वैसे भी आमतौर पर एसी घटनाओं में कोई ना कोई तो SCAPEGOAT बनता ही है. 

उधर अजय माकन बार-बार इस पूरे घटनाक्रम पर सफाई दे रहे है कि उन्होंने विधायकों के सामने या मीडिया में कभी भी पायलट का नाम नहीं लिया और कभी भी उम्मदवारी के संकेत नहीं दिए. लेकिन गहलोत कैंप को शायद इसकी पक्की सूचना थी. वस्तुत: पिछले दिनों 6 विधायक माकन से मिले थे. जब विधायकों ने पूछा कि गहलोत अगर अध्यक्ष बनते हैं तो राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा ? 

एक लाइन का प्रस्ताव पारित होने की बात पर विधायक डर गए थे: 
इस सवाल पर माकन ने सचिन पायलट ने नाम का हवाला दिया था और वहीं कुछ बड़े नेताओं से भी इस बात पर चर्चा हुई थी. ऐसे में एक लाइन का प्रस्ताव पारित होने की बात पर विधायक डर गए थे और ऐसा कदम उठा लिया, और उस समय माकन द्वारा पायलट का नाम दिए जाने की चर्चा थी और इसलिए विधायक दल की बैठक से पहले ही बंवडर हो गया.