Sawai Madhopur News: बजरी लीज धारक की चेक पोस्ट पर आगजनी का मामला, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा सहित चार नामजद व 35 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के तारनपुर बजरी नाके पर बीती रात आगजनी के मामले में राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीना सहित चार नामजद और 35 अन्य लोगों के खिलाफ एलओआई होल्डर के प्रतिनिधि मनीष कुमार सारस्वत के द्वारा बजरी नाके पर तोड़फोड़ कर आग लगाने और LOI होल्डर अवैध बजरी परिवहन रोकथाम के लिए नाके पर खड़ी कैंपर गाड़ी को आग के हवाले करने का मामला दर्ज कराया है. 

वहीं किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि कुंडेर में बजरी ठेकेदार की मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों की सवाई माधोपुर में बड़ी सभा हुई थी. सामने आया कि लीज होल्डर के पास लीज वाली जमीन पर कोई बजरी नहीं है. वह बिना लीज वाली जमीन पर अवैध खनन कर रहा है. उन्होंने कहा कि आगजनी का केस झूठा है. मैं डरूंगा नहीं. पुलिस मामले की जांच करें. 

थानाधिकारी राजकुमार मीणा ने बताया कि विजय कुमार सारस्वत अधिकृत प्रतिनिधि एलओआई होल्डर मंजीत चावला बनास नदी क्षेत्र मलारना डूंगर के द्वारा रिपोर्ट पेश कर बताया कि लालसोट कोटा मेगा हाईवे पर तारनपुर गांव में अवैध बजरी की रोकथाम के लिए ऑफिस व नाका बना हुआ है. जिसपर बीती रात 11 बजे एक कार आरजे-14 यूपी-4050 आई और उसके पीछे 10-12 अन्य गाड़ियों का काफिला आया जिनमें 30-35 लोग सवार थे. 

जिन्होंने नाके पर तैनात कर्मचारियों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया और नाका हटाने के लिए कहा. जिससे वहां मौजूद कर्मचारी लखबीर सिंह, रणजीत सिंह व सतीश कुमार भयभीत हो गए और ऑफिस में घुस गए इसी दरमियान राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा की मौजूदगी में आरोपी शाहिद अली करमोदा, फरीद व मटूल सहित 35 अन्य आरोपियों ने नाके पर बने छप्परपोश झोपड़ी को आग के हवाले कर वहां खड़ी एक कैंपर गाड़ी में आग लगा दी. 

आगजनी में 8 से 9 लाखों रुपए का नुकसान हुआ:
एलओइआई प्रतिनिधि के मुताबिक आगजनी में 8 से 9 लाखों रुपए का नुकसान हुआ. LOI अधिकृत प्रतिनिधि विजय कुमार सारस्वत ने रिपोर्ट में पुलिस को बताया कि डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के द्वारा पूर्व में भी अवैध बजरी परिवहन रोकथाम के नाकों पर बजरी माफियाओं से मिलकर तोड़फोड़ व कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था जिनके मुकदमा संख्या 213/2016 चौथ का बरवाड़ा थाने में पंजीबद्ध कराया था. वहीं दूसरा मुकदमा वर्ष 2021 में मंडावरी थाने में दर्ज हुआ था.

बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए थे:
गौरतलब है कि बीती रात तारनपुर बजरी नाके पर आगजनी की घटना में LOI होल्डर की एक कैंपर गाड़ी सहित नाके पर बने छप्परपोश को कुछ बदमाशों के द्वारा आग के हवाले किया गया था जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था मगर बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए थे.