Jammu Kashmir: चिनाब नदी में डूबे चार लोगों की तलाश अब भी जारी

भदरवाह/जम्मू: जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में चिनाब नदी में कार गिरने के बाद डूबे चार लोगों की तलाश बुधवार को भी जारी रही.

डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम ने कहा कि मंगलवार शाम करीब साढ़े सात बजे दुर्घटना के बाद बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिबनोटे-करारा में अभियान शुरू किया गया लेकिन अभी तक न तो वाहन और न ही उसमें सवार लोगों का पता चला है. कयूम और डोडा के उपायुक्त विशेष पॉल महाजन, पुलिस, सेना तथा राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) द्वारा संयुक्त रूप से चलाए जा रहे अभियान की निगरानी कर रहे हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोताखोर भी बचाव एवं तलाश अभियान में मदद कर रहे हैं. बचाव अभियान रात को रोके जाने के बाद सुबह फिर से शुरू किया गया.

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (एनएचपीसी) से बांधों को बंद करने का अनुरोध किया है ताकि अभियान में तेजी लाने के लिए नदी में जल प्रवाह कम किया जा सके. गौरतलब है कि डोडा निवासी रोहन मंगोत्रा, आदित्य कोतवाल, सुरजीत सिंह और विशाल चंदेल किश्तवाड़ जा रहे थे जब उनकी कार सड़क से फिसलकर नदी में गिर गयी. सोर्स- भाषा