मुंबई Share Market: सेंसेक्स 108 अंक चढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी में भी मामूली बढ़त

Share Market: सेंसेक्स 108 अंक चढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी में भी मामूली बढ़त

Share Market: सेंसेक्स 108 अंक चढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी में भी मामूली बढ़त

मुंबई: घरेलू शेयर बाजार बुधवार को बढ़त में रहे और बीएसई सेंसेक्स करीब 108 अंक चढ़कर अपने अबतक के उच्चस्तर पर बंद हुआ. बैंक शेयरों में लिवाली से बाजार में तेजी रही.

तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 107.73 अंक यानी 0.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 61,980.72 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान सेंसेक्स एक समय 62,052.57 अंक तक चढ़ गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी मामूली 6.25 अंक यानी 0.03 प्रतिशत की तेजी के साथ 18,409.65 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स के शेयरों में कोटक महिंद्रा बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, डॉ. रेड्डीज, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, एचडीएफसी और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज प्रमुख रूप से लाभ में रहे. दूसरी तरफ बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट और इंडसइंड बैंक समेत अन्य नुकसान में रहे. 

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे जबकि जापान का निक्की बढ़त में रहा. यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा. अमेरिकी बाजार वॉल स्ट्रीट मंगलवार को बढ़त में रहा था. इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.28 प्रतिशत की तेजी के साथ 94.12 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) ने मंगलवार को 221.32 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे. सोर्स- भाषा

और पढ़ें