Navratri Special: सीकर में शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की हुई पूजा-आराधना, जगह-जगह सजे पंडाल

सीकर: शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की पूजा आराधना आज से शुरू हो गई है. शारदीय नवरात्र (Sharadiya Navratra) के आगाज के साथ ही आज घर घर में मां की घट स्थापना की गई. मंदिरों से पंडालों तक घट स्थापना के साथ जगदंबे की पूजा-आराधना शुरू हुई. शेखावाटी की सभी शक्तिपीठों पर भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है. शेखावाटी की कुलदेवी जीण माता के यहां मेले का आयोजन शुरू हो गया है.

वहीं आज शहर में 2 दर्जन से अधिक स्थानों पर माता की पूजा-आराधना शुरू हुई है. मां के पंडाल सज गए हैं. सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों के बीच मां के जयकारे गूंज रहे हैं. घट स्थापना का मुहूर्त सुबह 6:21 शुरू हुआ था जो दिन में शुभ चौघड़िया के साथ घर-घर में मां की घट स्थापना हुई. शक्ति मंदिरों में जहां पूजा आराधना चल रही है वहीं पंडालों में भी मां के जयकारे गूंज रहे हैं.

जीण माता मंदिर में भव्य पूजा आराधना:

जिले की शाकंभरी और जीण माता में भव्य पूजा आराधना चल रही है. वहीं प्रत्येक पंडाल में दिन में अलग-अलग धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन शुरू हुए हैं. कई जगह भजन, कीर्तन, रामायण, पाठ तो वही मां की आराधना के लिए अलग-अलग धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. पूरे शहर में भक्ति का वातावरण बना हुआ है.