सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ली हिमाचल के CM पद की शपथ, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने दिलाई शपथ

शिमला: शिमला में शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई. वह राज्य के 15वें मुख्यमंत्री बन गए हैं.

इसके साथ ही मुकेश अग्निहोत्री ने डिप्टी सीएम पद शपथ ली है. सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी की राज्य इकाई प्रमुख प्रतिभा सिंह के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुए. 

शपथ ग्रहण से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कांग्रेस की यह बड़ी जीत है. हिमाचल प्रदेश की जनता और कार्यकर्ताओं की जीत है. हिमाचल को हम विकास के पथ पर आगे बढ़ाएंगे. कांग्रेस की नीतियों का हमें हिमाचल में फायदा मिला. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी एकजुट है. मुझे खुशी है कि मेरे अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली जीत है. हिमाचल के लोगों से किए वादे पूरा करेंगे. कांग्रेस के घोषणा पत्र को प्राथमिकता से लागू करेंगे.

तो वहीं शपथ ग्रहण से पहले मीडिया से रूबरू हुए सुखविंदर सिंह ने कहा कि जो वादे हमने हिमाचल की जनता से किए हैं. उस सभी वादों को कांग्रेस पार्टी पूरा करेगी. मैं हिमाचल के साधारण परिवार से आता हूं. मुकेश अग्निहोत्री मेरे दोस्त की तरह हैं. हिमाचल प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाएंगे. यह जीत हिमाचल की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत है.