जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में 168 फीसदी की कमी आई- Anurag Thakur

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ‘‘जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में 168 प्रतिशत की कमी आयी है’’ और 2015 के बाद से ‘‘वामपंथी चरमपंथ की घटनाओं में 265 प्रतिशत से अधिक की कमी आयी है.

ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की ‘‘आतंकवाद को बिल्कुल बर्दाश्त न करने की नीति है. उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णायक कार्रवाई की जिनके ठोस परिणाम निकले. ठाकुर ने यहां पत्रकारों से कहा कि 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक उरी हमले के जवाब में की गयी थी. 2019 में बालाकोट हवाई हमले पुलवामा में बमबारी के जवाब में किए गए इसलिए इन सभी निर्णायक कार्रवाइयों का ठोस परिणाम निकला है. उन्होंने कहा 2014 के बाद आतंकवाद के कारण हिंसा में 80 फीसदी की कमी आयी, असैन्य नागरिकों की मौत में 89 प्रतिशत की कमी आयी और 6,000 आतंकवादियों ने आत्म समर्पण किया.

जुड़े मामलों में दोषसिद्धि दर 94 प्रतिशत से अधिक:
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में मोदी सरकार के तहत आतंकी घटनाओं में 168 फीसदी की कमी आयी और आतंकवाद के वित्त पोषण से जुड़े मामलों में दोषसिद्धि दर 94 प्रतिशत से अधिक है. उन्होंने कहा कि वामपंथी चरमपंथ की घटनाओं में 2015 से लेकर इस साल जून 2022 तक 265 प्रतिशत से अधिक की कमी आयी है. ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति का युग शुरू हो गया है. सोर्स-भाषा