महिला साथी की हत्या कर शव के 35 टुकड़े किये, अलग-अलग जगह फेंका

नई दिल्ली: दिल्ली में एक वीभत्स घटना में एक व्यक्ति ने अपनी सहजीवन साथी (लिव-इन पार्टनर) की गला घोंटकर कथित रूप से हत्या कर दी, उसके शव के करीब 35 टुकड़े कर उन्हें लगभग तीन सप्ताह तक फ्रिज में रखा एवं एक के बाद एक कर उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में फेंक दिया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.अधिकारियों ने बताया कि आफताब अमीन पूनावाला की गिरफ्तारी के बाद यह नृशंसा घटना छह माह बाद सामने आयी. उनके अनुसार महिला के शव के कटे हुए कुछ हिस्से मिले हैं तथा पुलिस हत्या में प्रयुक्त हथियार तलाश रही है.

उन्होंने बताया कि आरोपी ने शव के कटे हुए हिस्सों को रखने के लिए 300 लीटर वाला एक फ्रिज खरीदा तथा शव से आने वाली बदबू को दबाने के लिए अगरबत्तियों एवं रूम फ्रेशनर का उपयोग किया.एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने के दौरान पूनावाला और श्रद्धा वालकर को एक दूसरे से प्यार हुआ लेकिन जब उनके परिवारों ने दोनों के अलग-अलग धर्म होने के कारण इस रिश्ते का विरोध किया तब यह युगल इस साल के प्रारंभ में दक्षिण दिल्ली के महरौली आ गया.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त-प्रथम (दक्षिण जिला) अंकित चौहान ने बताया कि  मध्य मई में शादी को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई जो तेज हो गयी तथा पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या कर दी. उन्होंने कहा कि फिर, आरोपी ने शव के 35 से अधिक टुकड़े किये. उसने शव के इन टुकड़ों को रखने के लिए फ्रिज खरीदा तथा ढेर सारी अगरबत्तियां एवं रूम फ्रेशनर खरीदा. वह कई दिनों के दौरान शहर के अलग-अलग हिस्सों में इन टुकड़ों को फेंकता रहा. वह शव के इन टुकड़ों को फेंकने के लिए आधी रात को निकला करता था.

चौहान ने बताया कि पूनावाला के साथ अपने रिश्ते को लेकर मतभेद के चलते श्रद्धा की अपने परिवारवालों से ठीक से बातचीत भी नहीं होती थी.मुंबई में श्रद्धा के पिता द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत के अनुसार सितंबर में उसके एक दोस्त ने बताया कि दो महीने से उसका फोन लग नहीं रहा है. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि पूनावाला श्रद्धा के साथ मारपीट करता था और उसने पहले यह बात अपने परिवार को बताई थी.

चौहान ने कहा कि महिला के पिता ने आरोपी को फोन किया तब उन्हें बताया गया कि दोनों कुछ समय पहले अलग हो गये. अपनी बेटी से संपर्क नहीं कर पाने पर उन्होंने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस के अनुसार आरोपी को पांच दिनों के लिए हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने आरोपी के लिए कठोरतम सजा की मांग की है. उन्होंने ट्वीट किया, रूह कँपाने वाले एक मामले में दिल्ली में एक लड़की को उसके पुरुष मित्र ने जान से मार दिया और उसके शव के 35 टुकड़े कर फ्रिज में रखे. उसके शव के टुकड़ों को उसने शहर के अलग अलग इलाक़ों में फेंका. समाज में कैसे कैसे दरिंदे पल रहे हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार किया है. दरिंदे को कड़ी सजा होनी चाहिए. (भाषा)