पर्थ अपने Hotel Room की वीडियो फैन द्वारा लीक करने पर भड़के Virat kohli, जानिए क्या कुछ कहा

अपने Hotel Room की वीडियो फैन द्वारा लीक करने पर भड़के Virat kohli, जानिए क्या कुछ कहा

अपने Hotel Room की वीडियो फैन द्वारा लीक करने पर भड़के Virat kohli, जानिए क्या कुछ कहा

पर्थ: विराट कोहली ने सोमवार को एक प्रशंसक द्वारा उनके होटल के कमरे का वीडियो शूट करने और इसे सार्वजनिक करके उनकी निजता का हनन करने की निंदा की. कोहली ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक संदेश के साथ फिर से साझा करते हुए कहा कि वह इस तरह की हरकत से खुश नहीं हैं.

मौजूदा टी20 विश्व कप में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद कोहली ने लिखा कि मैं समझता हूं कि प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को देखकर खुश और उत्साहित होते हैं और उनसे मिलने के लिए रोमांचित होते हैं और मैंने हमेशा इसकी सराहना की है. उन्होंने कहा कि लेकिन यह वीडियो भयावह है और इससे मैं अपनी निजता को लेकर काफी परेशान महसूस कर रहा हूं. कोहली ने कहा कि अगर मैं अपने होटल के कमरे में निजता नहीं रख सकता तो फिर मैं कहां निजता की उम्मीद कर सकता हूं? मैं इस तरह के निजता के हनन से खुश नहीं हूं. कृपया लोगों की निजता का सम्मान करें और उनके साथ मनोरंजन की वस्तु की तरह व्यवहार नहीं करें.

मानक निर्धारित किये हैं, उसमें इसकी माफी नहीं है:
भारतीय टीम ‘क्राउन रिजॉर्ट्स’ में ठहरी हुई थी और होटल ने बाद में इस घटना में लिप्त लोगों को नौकरी से निकाल दिया और एक माफीनामा भी जारी किया. होटल के बयान के अनुसार हम इस घटना से काफी निराश हैं. हम इसमें रहने वाले अतिथि से बिना शर्त माफी मांगते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिये जरूरी कदम उठाना जारी रखेंगे कि ऐसी घटना दोबारा नहीं हो. इसमें कहा गया कि इस तरह के बर्ताव के लिये कोई ढील नहीं है और हमने अपनी टीम के सदस्यों और ठेकेदारों के लिये जो मानक निर्धारित किये हैं, उसमें इसकी माफी नहीं है. 

कैप और मेज पर पड़ा चश्मा शामिल है:
होटल ने कहा कि क्राउन ने इस मामले को सुधारने के लिये तुरंत कदम उठाये जिसमें एक जांच शुरू की गयी है और इसमें शामिल व्यक्तियों को हटा दिया गया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से तुरंत ही मूल वीडियो को हटा दिया गया है. ‘किंग कोहली के होटल का कमरा’ नाम के शीर्षक के इस वीडियो में एक आदमी कोहली की निजी चीजों के बीच कमरे में घूमता दिख रहा है. इस वीडियो में कोहली के ‘हेल्थ सप्लीमेंट’, जूते, खुला हुआ सूटकेस दिख रहा है जिसमें उनकी भारत की जर्सी, कैप और मेज पर पड़ा चश्मा शामिल है.

इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया:
ऐसा प्रतीत होता है कि जब वीडियो शूट किया गया तब एक से अधिक व्यक्ति कमरे के अंदर थे और वे संभवतः होटल स्टाफ के सदस्य थे. भारतीय टीम के सदस्य सोमवार को पर्थ से एडीलेड के लिए रवाना हुए जहां उन्हें बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ना है. भारत को मौजूदा टी20 विश्व कप में पहली हार का सामना करना पड़ा जब उसे रविवार को दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट से शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया है. वार्नर ने कोहली की पोस्ट पर टिप्पणी की यह हास्यास्पद है, पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

चीजों से निपटना पड़ेगा तो आप भी समस्या का हिस्सा:
कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने निजता का अनादर करने वाले लोगों पर निशाना साधा. अनुष्का ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि कुछ घटनाओं का अनुभव किया है जहां प्रशंसकों ने अतीत में कोई संवेदना नहीं दिखाई लेकिन यह सबसे बुरा है. मनुष्य का पूर्ण अपमान. अगर कोई सोचता है कि आप सेलिब्रिटी हो तो इस तरह की चीजों से निपटना पड़ेगा तो आप भी समस्या का हिस्सा हैं.

इन तस्वीरों को प्रकाशित नहीं करें:
उन्होंने लिखा कि कुछ आत्म नियंत्रण से हर किसी को मदद मिलती है. साथ ही अगर आपके बेडरूम में ऐसा हो रहा है तो फिर हद कहां है. इस साल जनवरी में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान प्रसारणकर्ता द्वारा बेटी वामिका की तस्वीरें दिखाए जाने के बाद विराट और अनुष्का ने मीडिया से अनुरोध किया था कि इन तस्वीरों को प्रकाशित नहीं करें. सोर्स-भाषा

और पढ़ें