अगरतला त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की हत्या के प्रयास के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार: पुलिस

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की हत्या के प्रयास के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार: पुलिस

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की हत्या के प्रयास के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार: पुलिस

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब की हत्या के प्रयास के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री अपने आधिकारिक आवास श्यामाप्रसाद मुखर्जी लेन के निकट गुरुवार शाम की सैर पर निकले थे तभी कार में सवार तीन व्यक्ति उनके सुरक्षा घेरे में घुस गए. वाहन जैसे ही देब के पास से गुजरा वह तेजी से एक ओर हो गए और इस घटना में उनका एक सुरक्षाकर्मी मामूली रूप से घायल हो गया। मुख्यमंत्री के सुरक्षा दस्ते ने कार को रोकने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी. 

केरचाऊमुहानी से किया आरोपी को गिरप्तार:
पुलिस ने बताया कि बाद में तीन व्यक्तियों को केरचाऊमुहानी से गिरफ्तार किया गया और वाहन को जब्त कर लिया गया. आरोपियों को शुक्रवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पीपी पॉल की अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया.
सहायक लोक अभियोजक विद्युत सूत्रधार ने बताया कि तीनों आरोपी बीस वर्ष से अधिक के हैं और उनके इरादों के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. सूत्रधार ने बताया कि हमने आरोपियों से पूछताछ के लिए उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड पर देने की मांग की थी, लेकिन अदालत ने 19 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अब पुलिस उनसे पूछताछ करके उनके इरादे का पता लगाने का प्रयास करेगी. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें