Saharanpur: युवक ने पत्नी और सास के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, सास की मौत

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के थाना जनकपुरी इलाके में एक युवक ने शनिवार को अपनी पत्नी और सास के उपर कथित रूप से पेट्रोल छिडक कर उन्हें आग के हवाले कर दिया, जिससे इस घटना में तीनों झुलस गये और सास की मौत हो गयी. पुलिस ने इसकी जानकारी दी .

पुलिस ने बताया कि तीनों को झुलसी अवस्था मे जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान सास ने दम तोड़ दिया. सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिमन्यु मांगलिक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि शामली निवासी नितिन (26) राजमिस्त्री का काम करता है. उसकी ससुराल थाना जनकपुरी के अन्तर्गत गढीमलूक में है. उन्होंने बताया कि नितिन की पत्नी रीतिका (22) का नितिन से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था जिसके बाद वह 15 दिनों से मायके में रह रही थी.

पत्नी रीतिका और खुद नितिन झुलस गये:
मांगलिक ने बताया कि नितिन पत्नी को लेने अपनी ससुराल आया था ओर उसे वापस ले जाना चाहता था लेकिन रीतिका उसके साथ जाने को तैयार नही थी और उसकी मां पायल (45) भी अपनी बेटी का ही साथ दे रही थी.

अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह पांच बजे नितिन ने गुस्से मे आकर अपनी सास और पत्नी के उपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. उन्होंने बताया कि पेट्रोल के कारण आग भड़क गयी और नितिन भी इस आग की चपेट मे आ गया, जिससे उसकी सास पायल, पत्नी रीतिका और खुद नितिन झुलस गये.

छह माह पहले ही उसकी शादी हुई थी:
उन्होंने बताया कि तीनों की आवाज सुनकर पास पड़ोस के लोग आ गये ओर आग बुझाने का प्रयास करते हुए उन्हे जिला चिकित्सालय ले जाया गये जहां उपचार के दौरान पायल की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी रीतिका की हालत गम्भीर है. रीतिका ने पुलिस को बताया कि छह माह पहले ही उसकी शादी हुई थी. उन्होंने कहा कि रीतिका और नितिन का उपचार जिला चिकित्सालय मे चल रहा है. पुलिस मामले में आवश्यक कार्रवाई करेगी. सोर्स-भाषा